बीरेंद्र सिंह का इस्तीफा मंजूर, हरियाणा से राज्यसभा के लिए खाली हुई दो सीटें !    हरियाणा में अब 12वीं तक के विद्यार्थियों को मिलेंगी मुफ्त किताबें !    जेबीटी टीचर ने तैयार की पराली साफ करने की मशीन !    स्केनिंग मशीन से शवों की पहचान का प्रयास !    चीन से मशीन मंगवाने के नाम पर ठगे 6 लाख !    शिवसेना के जिला अध्यक्ष को फोन पर मारने की धमकी !    घर में घुसकर किसान को मारी गोली, गंभीर !    गोदाम से चोरी करने वाला मैनेजर गिरफ्तार !    पेशेवर कैदियों से अलग रखे जाएंगे सामान्य कैदी !    टीजीटी मेडिकल का नतीजा सिर्फ 5.12 फीसदी !    

2 साल में अलग करने होंगे चेयरमैन और एमडी पद

Posted On January - 14 - 2020

नयी दिल्ली, 13 जनवरी (एजेंसी)
बाजार नियामक सेबी ने शीर्ष सूचीबद्ध कंपनियों को चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (एमडी) का पद अलग-अलग करने का निर्देश लागू करने के लिए 2 साल की मोहलत दी है। अब इसके लिए अप्रैल 2022 तक का समय दिया गया है। अभी उन्हें इसके लिए इस साल पहली अप्रैल तक का समय दिया गया था।
समझा जाता है कि विनियामक ने कंपनियों की मांग और बाजार में नरमी के बीच नियमों के अनुपालन की लागत कम करने के लिए यह कदम उठाया है।
भारतीय प्रतिभूति और विनियामक बोर्ड (सेबी) के नियमों के तहत, बाजार पूंजीकरण के लिहाज से शीर्ष 500 सूचीबद्ध कंपनियों को अपने चेयरमैन और प्रबंधक निदेशक या मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के पदों पर अलग-अलग व्यक्तियों को रखना जरूरी होगा। पहले इसके लिए एक अप्रैल 2020 तक समय दिया गया था। सेबी ने एक अधिसूचना में कहा कि अब नियामकीय प्रावधान को लागू करने की तिथि को बढ़ाकर एक अप्रैल 2022 किया गया है। नियामक ने इस फैसले की वजह नहीं बताई है।


Comments Off on 2 साल में अलग करने होंगे चेयरमैन और एमडी पद
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.