चीन ने म्यांमार के साथ किए 33 समझौते !    दांपत्य को दीजिये अहसासों की ऊष्मा !    नेताजी के जीवन से करें बच्चों को प्रेरित !    बर्फ से बेबस ज़िंदगी !    शाबाश चिंटू !    समय की कद्र करना ज़रूरी !    बैंक लॉकर और आपके अधिकार !    शनि करेंगे कल्याण... बस रहे ध्यान इतना !    मेरी प्यारी घोड़ा गाड़ी !    इन उपायों से प्रसन्न होंगे शनि !    

हरियाणा के सिर्फ 2 विधायकों ने मांगी गांवों के लिए ग्रांट

Posted On January - 13 - 2020

गीतांजलि गायत्री/ ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 12 जनवरी
हरियाणा के 90 विधायकों में से सिर्फ 2 ने ‘विधायक आदर्श ग्राम योजना’ के तहत गांवों में विकास कार्यों के लिए ग्रामीण विकास विभाग से ग्रांट मांगी है। इस योजना के तहत हर विधायक को वित्त वर्ष में 2 करोड़ रुपये जारी होते हैं। लेकिन, पिछले साल विधानसभा चुनाव के कारण विभाग ने इस रकम को एक-एक करोड़ रुपये के दो हिस्सों में बांट दिया था। पिछले साल अक्तूबर में नयी विधानसभा के गठन के बाद जननायक जनता पार्टी की विधायक नैना चौटाला और कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने ही यह फंड मांगा है। इससे पहले पिछली विधानसभा के दौरान चुनाव से पहले 90 विधायकों में से सिर्फ 37 ने इस योजना के तहत एक करोड़ रुपये के लिए आवेदन किया था। उनमें से भी कुछ इस रकम को पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाये थे। ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक हरदीप कुमार ने कहा, ‘31 मार्च को यह ग्रांट लैप्स होने से पहले इसका इस्तेमाल करने के लिए विभाग ने न सिर्फ सभी विधायकों को इस बारे में लिखा, बल्कि सबको कॉल भी की है। सिर्फ 2 विधायकों ने प्रतिक्रिया दी है।’
हालांकि, अभी करीब ढाई महीने बचे हैं, लेकिन इस ग्रांट के लिए आवेदन की प्रक्रिया काफी लंबी है और इसमें कम से कम 45 दिन लगते हैं। सूत्रों के अनुसार यह ग्रांट विधायकों को सीधे नहीं मिलती। इसके तहत गांव में विकास कार्य के लिए विधायक को डीसी को बताना पड़ता है, जो एस्टीमेट बनाकर मुख्यालय को भेजते हैं और उसके बाद टेंडर जारी होता है।


Comments Off on हरियाणा के सिर्फ 2 विधायकों ने मांगी गांवों के लिए ग्रांट
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.