जय मम्मी दी दर्शकों को हंसाना मुश्किल काम है !    एक-दूजे के वास्ते पहुंचे लद्दाख !    अब आपके वाहन पर रहेगी तीसरी नजर !    सैफ को यशराज का सहारा !    एकदा !    घूंघट !    जोक्विन पर्सन ऑफ द ईयर !    गैजेट्स !    मनोरंजन के लिये ही देखें फिल्में !    12वीं के बाद नौकरी दिलाएंगे ये कोर्स !    

विदर्भ ने 2 दिन में बंगाल को 9 विकेट से रौंदा

Posted On January - 13 - 2020

नागपुर में रविवार को विदर्भ के गेंदबाज आदित्य सरवटे को मुबारकबाद देते साथी खिलाड़ी अक्षय वखरे। -प्रेट्र

नागपुर, 12 जनवरी (एजेंसी)
विदर्भ ने फिरकी गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से रविवार को यहां रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए के मैच के दूसरे दिन ही बंगाल को 9 विकेट से हराकर 6 अंक हासिल किये। बायें हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने रविवार को 6 विकेट झटके जिससे बंगाल की दूसरी पारी 26.1 ओवर में महज 99 रन पर सिमट गयी। सरवटे ने पहली पारी में भी चार विकेट झटके थे। उन्होंने 13वीं बार पारी में पांच विकेट और दूसरी बार मैच में 10 विकेट चटकाये।
बंगाल के सिर्फ दो बल्लेबाज अनुष्टुप मजूमदार (29) और आकाश दीप (नाबाद 14) ही दहाई के आंकड़े पर रन बना सके।
विदर्भ को दूसरी पारी में जीत के लिए 58 रन का लक्ष्य मिला। टीम ने 13.5 ओवर में एक विकेट पर 61 रन बनाकर दो दिन से अधिक का खेल बाकी रहते हुए जीत दर्ज कर ली। विदर्भ ने आज दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 89 रन से की। विकेटकीपर अक्षय वाडकर (49) और हरनफनमौला अक्षय कर्णेवार (34) की संघर्षपूर्ण बल्लेबाजी से टीम 200 के आंकड़े को पार कर सकी। अर्नब नंदी, श्रेयान चक्रवर्ती, और शाहबाज अहमद ने हालांकि तीन-तीन विकेट लेकर विदर्भ की पारी को 212 रन पर समेट दिया। बंगाल की पहली पारी 170 रन पर सिमटी थी जिससे विदर्भ को 42 रन की बढ़त मिली।
बंगाल के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी विदर्भ के स्पिनरों के आगे सहज नजर नहीं आये। सरवटे ने 13 ओवर में 47 रन देकर 6 विकेट लिये। अक्षय वाखरे और कर्णेवार ने दो-दो विकेट लिये।
हरियाणा की ओडिशा के खिलाफ वापसी
लाहली (एजेंसी) : गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों की उपयोगी पारियों से हरियाणा ने रणजी ट्राफी ग्रुप सी मैच के दूसरे दिन पिछड़ने के बाद ओडिशा के खिलाफ वापसी की। पहली पारी में 90 रन बनाने वाली हरियाणा की टीम हालांकि ओडिशा से पहली पारी के आधार पर 70 रन से पिछड़ गई जब मेहमान टीम ने 160 रन का स्कोर खड़ा किया। ओडिशा की टीम हालांकि आज 5 विकेट पर 141 रन से आगे खेलने उतरी और उसने 19 रन जोड़कर अपने बाकी विकेट भी गंवा दिए। टिनू कुंडू ने 25 रन देकर पांच जबकि हर्षल पटेल ने 52 रन देकर तीन विकेट चटकाए। हरियाणा ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 218 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों शुभम रोहिला (48) और अंकित कुमार (46) ने पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इन दोनों के जल्दी-जल्दी आउट होने के बाद हिमांशु राणा ने भी 40 रन की पारी खेली।
पुजारा का दोहरा शतक, सौराष्ट्र के 581 रन
राजकोट (एजेंसी) : भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा के दोहरे शतक और शेल्डन जैकसन के साथ उनकी विशाल शतकीय साझेदारी से सौराष्ट्र ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मैच के दूसरे दिन कर्नाटक के खिलाफ पहली पारी 7त विकेट पर 581 रन बनाने के बाद घोषित की। पुजारा (248) और जैकसन (161) ने तीसरे विकेट के लिए 294 रन की साझेदारी की। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे प्रेरक मांकड़ (नाबाद 86) ने भी शतक जड़ा। पुजारा आज 162 जबकि जैकसन 99 रन से आगे खेलने उतरे। पुजारा ने 390 गेंद का सामना करते हुए 24 चौके और एक छक्का मारा जबकि जैकसन ने 299 गेंद की पारी में सात चौके और छह छक्के जड़े। कर्नाटक की ओर से जगदीश सुचित, पवन देशपांडे और प्रवीण दुबे ने दो-दो विकेट चटकाए। कर्नाटक की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दिन का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (00) का विकेट गंवाकर एक विकेट पर 13 रन बनाए। कर्नाटक की टीम अभी सौराष्ट्र से 568 रन से पीछे है। दूसरी तरफ दिल्ली में रेलवे के खिलाफ पहली पारी में 120 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में भी मध्य प्रदेश की शुरुआत खराब रही। रेलवे ने आज 3 विकेट पर 104 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 244 रन बनाए।
टीम की ओर से दिनेश मोर (45) शीर्ष स्कोरर रहे जबकि सलामी बल्लेबाज मृणाल देवधर ने 44 रन का योगदान दिया। सौरभ सिंह (38), विक्रांत राजपूत (37) और हर्ष त्यागी (36) ने भी उपयोगी पारियां खेली। रेलवे ने हालांकि अंतिम पांच विकेट सिर्फ 26 रन जोड़कर गंवाए। मध्य प्रदेश की ओर से कुलदीप सेन और मिहिर हिरवानी ने तीन-तीन विकेट चटकाए। मध्य प्रदेश ने 120 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 47 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज अजय रोहेरा 19 जबकि कप्तान नमन ओझा 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। मध्य प्रदेश की टीम अब भी 73 रन से पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं।
उधर चेन्नई में कप्तान आदित्य तारे (154) के शतक और निचले क्रम के उम्दा योगदान से मुंबई ने तमिलनाडु के खिलाफ पहली पारी में 488 रन बनाए। तारे ने 253 गेंद की अपनी पारी में 19 चौके और दो छक्के मारे। मुंबई की टीम छह विकेट पर 284 रन से आगे खेलने उतरी। तारे ने 69 रन से आगे खेलते हुए अपना शतक पूरा किया। उन्होंने शशांक अतार्डे (58) के साथ आठवें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की। दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तुषार देशपांडे ने भी नाबाद 39 रन बनाए। तमिलनाडु की ओर से आर साई किशोर ने चार जबकि रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट चटकाए। इसके जवाब में तमिलनाडु ने सतर्क शुरुआत करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 66 रन बनाए। अभिनव मुकुंद 52 जबकि एल सूर्य प्रकाश 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।
ग्रुप बी के एक अन्य मैच में उत्तर प्रदेश ने बड़ौदा के खिलाफ पहली पारी में 431 रन बनाए। टीम आज पांच विकेट पर 295 रन से आगे खेलने उतरी। टीम की ओर से मोहम्मद सैफ (123) और उपेंद्र यादव (100) ने शतक जड़ने के अलावा छठे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की। इसके जवाब में बड़ौदा ने सतर्क शुरुआत करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 82 रन बनाए। आदित्य वाघमोड़े और विष्णु सोलंकी 34-34 रन बनाकर खेल रहे हैं।


Comments Off on विदर्भ ने 2 दिन में बंगाल को 9 विकेट से रौंदा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.