बीरेंद्र सिंह का इस्तीफा मंजूर, हरियाणा से राज्यसभा के लिए खाली हुई दो सीटें !    हरियाणा में अब 12वीं तक के विद्यार्थियों को मिलेंगी मुफ्त किताबें !    जेबीटी टीचर ने तैयार की पराली साफ करने की मशीन !    स्केनिंग मशीन से शवों की पहचान का प्रयास !    चीन से मशीन मंगवाने के नाम पर ठगे 6 लाख !    शिवसेना के जिला अध्यक्ष को फोन पर मारने की धमकी !    घर में घुसकर किसान को मारी गोली, गंभीर !    गोदाम से चोरी करने वाला मैनेजर गिरफ्तार !    पेशेवर कैदियों से अलग रखे जाएंगे सामान्य कैदी !    टीजीटी मेडिकल का नतीजा सिर्फ 5.12 फीसदी !    

मोदी की तुलना शिवाजी से पुस्तक के खिलाफ प्रदर्शन

Posted On January - 14 - 2020

पुणे/ नयी दिल्ली, 13 जनवरी (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्रपति शिवाजी महाराज से तुलना करने वाली एक विवादित पुस्तक के खिलाफ पुणे में सोमवार को राकांपा और संभाजी ब्रिगेड ने प्रदर्शन किया। शिवसेना ने इस पुस्तक को अपमानजनक करार दिया है, जबकि भाजपा ने पूरे प्रकरण से किनारा कर लिया है।
विवादित पुस्तक ‘आज के शिवाजी: नरेंद्र मोदी’ भाजपा के (सदस्य) जय भगवान गोयल ने लिखी है। इसके खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सोमवार को पुणे के लालमहल इलाके के बाहर प्रदर्शन किया। राकांपा नेता प्रशांत जगताप ने इस तुलना की निंदा करते हुए कहा कि यह ‘मराठा शासक के गौरवपूर्ण इतिहास को मिटाने का प्रयास’ है। संभाजी ब्रिगेड के पदाधिकारी संतोष शिंदे ने कहा कि पुस्तक को 48 घंटे में वापस लिया जाए और अगर ऐसा नहीं हुआ तो और अधिक प्रदर्शन होंगे। वहीं राज्य की महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार ने इस पुस्तक की निंदा की है।
पाबंदी लगे : राउत
मुंबई (एजेंसी) : शिवसेना नेता संजय राउत ने मांग की कि इस पुस्तक पर प्रतिबंध लगाया जाए। उन्होंने कहा कि मराठा योद्धा के वंशजों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उन्हें उनकी (शिवाजी) तुलना मोदी से किया जाना पसंद है या नहीं।


Comments Off on मोदी की तुलना शिवाजी से पुस्तक के खिलाफ प्रदर्शन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.