जय मम्मी दी दर्शकों को हंसाना मुश्किल काम है !    एक-दूजे के वास्ते पहुंचे लद्दाख !    अब आपके वाहन पर रहेगी तीसरी नजर !    सैफ को यशराज का सहारा !    एकदा !    घूंघट !    जोक्विन पर्सन ऑफ द ईयर !    गैजेट्स !    मनोरंजन के लिये ही देखें फिल्में !    12वीं के बाद नौकरी दिलाएंगे ये कोर्स !    

मुठभेड़ में हिजबुल का शीर्ष कमांडर ढेर

Posted On January - 16 - 2020

जम्मू/श्रीनगर, 15 जनवरी (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष आतंकवादी को मार गिराया जबकि उसका एक साथी भाग निकलने में सफल रहा। डोडा-किश्तवाड़-रामबन रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक सुजीत कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का हारून वानी मारा गया जो ‘ए प्लस प्लस’ श्रेणी का आतंकवादी था। वह जिले के गट्टा इलाके का रहने वाला था। मुठभेड़ स्थल से एक एके-47 राइफल, तीन मैगजीन, 73 कारतूस, एक चीनी ग्रेनेड और एक रेडियो सेट बरामद किए गए हैं।
डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुमताज अहमद ने बताया कि हारून हिजबुल मुजाहिदीन का जिला कमांडर था। इंजीनियर गुलाम अब्बास वानी का पुत्र हारून पहली बार सुर्खियों में तब आया था जब एक एके-47 राइफल के साथ उसकी तस्वीर सितंबर 2018 में सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी और वह प्रतिबंधित संगठन में शामिल हुआ था। हारून डोडा के गुलाम अब्बास वानी के आठ बच्चों में से एक था। हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होने से पहले हारून ने कटरा विश्वविद्यालय से एमबीए पूरा किया और एक निजी कंपनी में काम कर रहा था।
आतंकियों का सहयोगी धरा
इस बीच, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपुरा इलाके से बुधवार को आतंकवादियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि अवंतिपुरा में पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान जिले के त्राल इलाके में गुलशनपुरा के जहांगीर अहमद पारे के रूप में हुई है।


Comments Off on मुठभेड़ में हिजबुल का शीर्ष कमांडर ढेर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.