चीन ने म्यांमार के साथ किए 33 समझौते !    दांपत्य को दीजिये अहसासों की ऊष्मा !    नेताजी के जीवन से करें बच्चों को प्रेरित !    बर्फ से बेबस ज़िंदगी !    शाबाश चिंटू !    समय की कद्र करना ज़रूरी !    बैंक लॉकर और आपके अधिकार !    शनि करेंगे कल्याण... बस रहे ध्यान इतना !    मेरी प्यारी घोड़ा गाड़ी !    इन उपायों से प्रसन्न होंगे शनि !    

महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम घोषित

Posted On January - 13 - 2020

मुंबई, 12 जनवरी (एजेंसी)
भारत ने 21 फरवरी से आस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप के लिये रविवार को 15 सदस्यीय टीम घोषित की और हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम में बंगाल की बल्लेबाज रिचा घोष एकमात्र नया चेहरा हैं। टीम में और किसी नये चेहरे को शामिल नहीं किया गया है। वहीं हरियाणा की 15 साल की छात्रा शेफाली वर्मा भी अपने पहले सत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद पहली वैश्विक प्रतियोगिता में भाग लेंगी। रिचा को हाल ही में महिला चैलेंजर ट्राफी में उनके अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला, जिन्होंने 26 गेंद में चार चौके और एक छक्के से 36 रन बनाये थे। महिला चयन समिति की अध्यक्ष हेमलता काला ने प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से कहा,‘देखिये, पिछले एक साल में हमने पांच से छह खिलाड़ियों को पदार्पण कराया है। इससे पहले एक ही टीम खेला करती थी लेकिन 2017 वनडे विश्व कप के बाद काफी नयी खिलाड़ी आयी हैं। हमें लगता है कि हमने पांच या छह नये खिलाड़ियों को तैयार किया है जो अब खेल रही हैं।’ उन्होंने कहा,‘रिचा घोष नयी खिलाड़ी हैं और यहां चयनकर्ताओं की भूमिका बढ़ जाती है।’

त्रिकोणीय सीरीज से होगा फायदा : हरमनप्रीत
चयनकर्ताओं ने टी20 विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया में होने वाली त्रिकोणीय शृंखला के लिए भी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें नुजहत परवीन को 16 वें सदस्य के रूप में शामिल किया गया। यह टूर्नामेंट 31 जनवरी से शुरू हो रहा है जिसमें तीसरी टीम इंगलैंड है। कप्तान हरमनप्रीत को लगता है कि बड़े टूर्नामेंट से पहले त्रिकोणीय शृंखला खेलना टीम के लिये फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा,‘विश्व कप से पहले, यह शृंखला हमारे लिये बड़ी होने वाली है और हम अपने सर्वश्रेष्ठ संयोजन को उतारना चाहेंगे और इससे नयी खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा।’ उन्होंने कहा कि कोच डब्ल्यू वी रमन की मौजूदगी से टीम को काफी मदद मिली है। उन्होंने कहा,‘वह काफी अनुभवी क्रिकेटर हैं और हमें कोचिंग दे रहे हैं। वह हमेशा हमारी मदद करते हैं कि दबाव भरे हालात में खुद को कैसे संयमित रखा जाये और एक दूसरे की सहायता कैसे की जाये। वह हमारे लिये बेहतरीन काम कर रहे हैं। उनके अनुभव से विश्व कप में मदद मिलेगी।’

विश्व टी20 टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर और अरूधंति रेड्डी।
त्रिकोणीय शृंखला टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, नुजहत परवीन।


Comments Off on महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम घोषित
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.