जय मम्मी दी दर्शकों को हंसाना मुश्किल काम है !    एक-दूजे के वास्ते पहुंचे लद्दाख !    अब आपके वाहन पर रहेगी तीसरी नजर !    सैफ को यशराज का सहारा !    एकदा !    घूंघट !    जोक्विन पर्सन ऑफ द ईयर !    गैजेट्स !    मनोरंजन के लिये ही देखें फिल्में !    12वीं के बाद नौकरी दिलाएंगे ये कोर्स !    

नयी फुटेज : यूक्रेन के विमान से टकराती दिखीं मिसाइलें

Posted On January - 16 - 2020

वाशिंगटन, 15 जनवरी (एजेंसी)
एक नया वीडियो फुटेज सामने आया है जिसमें रात के अंधेरे में ईरान की दो मिसाइलें आगे बढ़ती और यूक्रेन के विमान से टकराती नजर आ रही हैं। गौरतलब है कि दुर्घटनावश ईरान की मिसाइल का निशाना बनने के बाद यूक्रेन के विमान में सवार सभी 176 यात्रियों तथा चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई थी।
न्यूयॉर्क टाइम्स ने मंगलवार को सत्यापित सुरक्षा कैमरे का यह फुटेज प्रकाशित किया है। विमान पहली मिसाइल लगते ही लड़खड़ाने लगा था। टाइम्स ने कहा कि ईरानी सैन्य क्षेत्र से चार मील दूर एक गांव की छत से बनाई गई यह फिल्म थोड़ी धुंधली है। इसमें कीव जा रहे विमान में आग लगी नजर आ रही है जो तेहरान के हवाईअड्डे के पास चक्कर लगा
रहा है। इसके कुछ मिनट बाद उसमें विस्फोट होता है और वह दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है।
तेहरान ने कई दिनों तक पश्चिमी देशों के इन दावों को खारिज किया था कि बोइंग 737 को मिसाइल से मार गिराया गया था, लेकिन पिछले शनिवार को उसने विमान को मार गिराने की बात स्वीकार की थी। उधर ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने बुधवार को ‘राष्ट्रीय एकता’ की अपील करते हुए कहा, ‘लोग यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि प्रशासन उनके साथ संवेदना, विश्वास और सत्यनिष्ठा से पेश आएगा।’ उन्होंने सशस्त्र बलों से कहा कि वे ‘माफी मांगें’ और लोगों को बताएं कि यह विमान हादसा कैसे हुआ।

यूएन के विशेषज्ञ करेंगे जांच में मदद
संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र का विमानन प्रहरी संगठन ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए यूक्रेनी विमान के मामले की जांच में अब सहयोग करेंगे। ईरान ने यूक्रेन विमान दुर्घटना की जांच में सहयोग के लिए संयुक्त राष्ट्र से मदद मांगी थी। अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन (आईसीएओ) ने एक बयान में कहा कि जांच में सहयोग की ईरान की मांग मान ली गई है। उसने कहा कि आईसीएओ ने वरिष्ठ एवं विशेषज्ञ तकनीकी स्टाफ नियुक्त किया है, जो जांच में सलाहकार और पर्यवेक्षक की भूमिका निभाएंगे।
यूक्रेन ने ब्लैक बॉक्स मांगे
कीव : यूक्रेन ने ईरान से कहा है कि वह विमान के ब्लैक बॉक्स उसे सौंपे। सामान्य अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि वह ब्लैक बॉक्सों को समुचित तरीके से डिकोड करने के लिये सभी उपाय करेगा और हादसे की जांच में साक्ष्यों को सुरक्षित रखेगा।


Comments Off on नयी फुटेज : यूक्रेन के विमान से टकराती दिखीं मिसाइलें
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.