नेहा की चेतावनी! !    चैनल चर्चा !    ऐसा हो आइडियल होम ऑफिस !    गोलियों की बोलियां !    हिंदी फीचर फिल्म : हावड़ा ब्रिज !    टूथ ज्वैलरी खुलकर हंसिए !    स्प्रिंग सीज़न में फैशन !    हेलो हाॅलीवुड !    सिल्वर स्क्रीन !    पार्टी अनुशासन का ध्यान रखें कार्यकर्ता : राठौर !    

नडाल दूसरे दौर में, शारापोवा बाहर

Posted On January - 22 - 2020

मेलबर्न में मंगलवार को आस्ट्रेलियाई अोपन के पहले दौर में स्पेन के रफेल नडाल एक्शन में।

मेलबर्न, 21 जनवरी (एएफपी)
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल ने एकतरफा मुकाबले में बोलिविया के हुजो डेलियेन को हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया हालांकि पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन मारिया शारापोवा हारकर बाहर हो गई। नडाल ने दो घंटे के भीतर यह मुकाबला 6-2, 6-3, 6-0 से जीता। 3 अलग-अलग दशकों में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रह चुके नडाल की नजरें 20वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर है। इसके साथ ही वह ओपन युग में कम से कम 2 बार सभी चारों ग्रैंडस्लैम जीतने वाले पहले खिलाड़ी बनना भी चाहते हैं। उन्होंने कहा,‘यह सकारात्मक शुरूआत है। पहले दौर में सीधे सेटों में जीत दर्ज करना अच्छा है।’

रूसी बाला मारिया शारापोवा हारने के बाद अपनी प्रतिद्वंद्वी डोन्ना से हाथ मिलाते हुए। -एएफपी

अब नडाल का सामना अर्जेंटीना के फेडरिको डेलबोनिस या पुर्तगाल के जोओ साउसा से होगा। फेडरर और गत‍् चैम्पियन नोवाक जोकोविच भी दूसरे दौर में पहुंच चुके हैं। दूसरी ओर मारिया शारापोवा पहले दौर में सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी शारापोवा को क्रोएशिया की 19वीं वरीयता प्राप्त डोन्ना वेकिच ने 6-3, 6-4 से हराया। यहां 2008 की चैम्पियन रही शारापोवा को वाइल्डकार्ड मिला था। वह प्रतिबंधित दवा के सेवन के आरोप में लगे प्रतिबंध से लौटने के बाद लगातार फार्म और फिटनेस के लिये जूझ रही हैं। पिछले साल कंधे की चोट के कारण वह अधिकांश टूर्नामेंट नहीं खेल सकी थी। वह लगातार तीन ग्रैंडस्लैम में पहले दौर से बाहर हो चुकी हैं। ब्रिटेन की जोहाना कोंटा को भी पहले दौर में ट्यूनीशिया की गैर वरीय ओंस जाबेउर ने 6-4, 6-2 से हराया। इटली के 18 वर्षीय जानिक सिनेर ने आस्ट्रेलिया के मैक्स परसेल को 7-6, 6-2, 6-4 से मात दी।
पहले दौर में हारे प्रजनेश
भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन आस्ट्रेलियाई ओपन पुरूष एकल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए और उन्होंने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से खेलने का मौका गंवा दिया। दुनिया के 122वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश क्वालीफायर में ‘लकी लूजर’ के तौर पर मुख्य ड्रा में पहुंचे थे। वह पहले दौर में अपने से 22 रैंकिंग नीचे वाले खिलाड़ी जापानी वाइल्ड कार्डधारी तत्सुमा इतो से 2 घंटे तक चले मुकाबले में 4-6, 2-6, 5-7 से हार गए। प्रजनेश ने कहा,‘इतो को हराया जा सकता था। मेरे लिये यह अच्छा ड्रा था। मैंने मुख्य ड्रा से पहले 3 मैच और खेले थे तो मैं बेहतर तैयारी से आया था लेकिन दबाव नहीं झेल सका।’ उन्होंने कहा,‘मैं शांतचित्त होकर खेल ही नहीं सका जिसका असर मेरे प्रदर्शन पर पड़ा।’ उनके हारने के साथ ही एकल वर्ग में भारत की चुनौती खत्म हो गई। पुरूष युगल में भारत के दिविज शरण और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटाक का सामना स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा और पुर्तगाल के जोओ सोउसा से होगा।


Comments Off on नडाल दूसरे दौर में, शारापोवा बाहर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.