अभी-अभी उतरा हूं, भारत महान है... : ट्रंप !    सीएम दुराग्रह छोड़ें या परिणाम भुगतें !    नीरव मोदी की जब्त घड़ियों, कारों की नीलामी आज !    युद्ध अपराधों पर प्रस्ताव से अलग हुआ श्रीलंका !    बेअदबी मामला : आईजी कुंवर विजय प्रताप पहुंचे सीबीआई कोर्ट !    चंबा में भूकंप के झटके !    गैंगरेप पीड़िता ने किया आत्मदाह !    नवाज शरीफ भगोड़ा घोषित !    कर्नाटक के मंत्री ने कहा- समान नागरिक संहिता लाने का समय !    महबूबा की नजरबंदी के खिलाफ याचिका पर नोटिस !    

दादी अम्मा, दादी अम्मा मान जाओ

Posted On January - 25 - 2020

चैनल चर्चा
प्रदीप सरदाना
पचास साल पहले आई फिल्म ‘घराना’ में आशा भोसले का गाया एक गीत ‘दादी अम्मा, दादी अम्मा मान जाओ’ इतना लोकप्रिय हुआ था कि आज तक उस गीत की गूंज बच्चों और बड़ों सभी में कायम है। अब उसी गीत के इन्हीं बोलों पर एक सीरियल का निर्माण राजश्री प्रोडक्शन ने किया है। जिसका प्रसारण स्टार प्लस पर 27 जनवरी से सोमवार से शुक्रवार शाम साढ़े 7 बजे के समय में होगा। सीरियल के निर्माता सूरज बड़जात्या कहते हैं –‘यह सीरियल मैंने अपने पिता राज कुमार बड़जात्या को समर्पित किया है। क्योंकि वह कहते थे कि हमको एक ऐसा सीरियल बनाना चाहिए जो 75 साल के ‘बच्चों’ पर हो। इसलिए यह शो मैंने उन वृद्ध लोगों को लेकर बनाया है जिन पर सीरियल बनाने के बारे में अक्सर सोचा भी नहीं जाता।’ सीरियल की कहानी दो पोतियों अंजली और श्रद्धा तथा उनके दादा-दादी अजोबा और आजी के इर्द गिर्द घूमती है। किस तरह इन अलग-अलग पीढ़ियों के बीच करीब 50 साल का अंतराल होने के बावजूद प्रेम और परस्पर समझ का तालमेल है और कहां रिश्ते उलझते हैं, यह सब इसमें होगा। दादी के किरदार में सीमा बिस्वास और दादा के किरदार में मोहन जोशी जैसे मंझे हुए कलाकार हैं। तो शीन दास, अनघा भोसले, अभिषेक पठानिया और अंकित रायजादा सीरियल के अन्य प्रमुख कलाकार हैं।

खुश हैं सुधीर पांडे
सुधीर पांडे टीवी और सिनेमाई दुनिया के एक ऐसे कलाकार हैं, जिनके खाते में एक से एक बेहतरीन सीरियल और फिल्में हैं। अस्सी के दशक में ‘बुनियाद’ और ‘कालाजल’ जैसे सीरियल से सुर्खियों में आए सुधीर पांडे की अभिनय यात्रा का सुहाना सफर आज भी पुराने उत्साह और उमंग के साथ जारी है। सुधीर पांडे इन दिनों सोनी चैनल के लीक से हटकर बने सीरियल ‘इशारों-इशारों’ में दादा जी की अहम भूमिका में हैं। कुछ समय पहले फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ में किए गए अपने रोल के लिए भी इनको काफी सराहना मिली थी। हाल ही में पांडे जी से मुलाक़ात हुई तो वह काफी खुश नज़र आए। सुधीर पांडे बताते हैं- “मैंने अब तक सैकड़ों सीरियल किए लेकिन कुछेक सीरियल ही ऐसे होते हैं, जिनको करके दिल से खुशी मिलती है। ऐसे सीरियल में जहां मैं पूर्व प्रसारित ‘अमानत’, हम साथ आठ हैं’, ‘ये शादी नहीं हो सकती’ और ‘बेलन वाली बहू’ का नाम ले सकता हूं तो इन दिनों चल रहे ‘इशारों-इशारों में’ काम करके भी बहुत खुशी मिल रही है क्योंकि यह एक ऐसा पहला सीरियल है जो मूक और बधिर लड़के-लड़की की प्रेम कहानी को लेकर बना है। जबकि इस तरह के पात्रों को लेकर सीरियल बनाने से निर्माता कुछ दूर ही रहते हैं।’

27 से टीवी पर नाटी पिंकी
एक नाटे कद की लड़की भी कैसे अच्छे और शक्तिशाली सपने देखने का हक रखती है, यह सब अब नए सीरियल ‘नाटी पिंकी की लंबी लव स्टोरी’ में देखा जा सकेगा। इस सीरियल का प्रसारण 27 जनवरी से सोमवार से शुक्रवार रात साढ़े 9 बजे के समय में कलर्स चैनल पर होगा।
चार फीट 8 इंच की पिंकी की इस भूमिका को रिया शुक्ला निभा रही हैं। सीरियल में दिखाया जाएगा कि एक नाटे कद की लड़की को उसके परिवार वाले ही नहीं, समाज के लोग भी हीन भावना से देखते हैं। एक तो यह कि वह औरों से कम है, दूसरा यह माना जाता है कि उसे कभी अच्छा जीवन साथी नहीं मिल सकता। लेकिन दिल्ली की पिंकी इन सब बातों की परवाह किए बिना इस आत्मविश्वास से जीती है कि वह किसी से कम नहीं और उसे भी मनपसंद जीवन साथी मिलेगा।
कलर्स चैनल की नीना जयपुरिया कहती हैं- पिंकी नाटी है लेकिन वह अपनी ज़िंदादिली से लोगों को जीने की प्रेरणा देती है। हमारा यही प्रयास रहता है कि एक ऐसी कहानी दिखाई जाये, जिससे दर्शक खुद को जोड़ सकें और यह एक ऐसी ही कहानी है।

भारतीय डाक पर सीरियल
‘चिट्ठी आई है, चिट्ठी आई है’ और ‘डाकिया डाक लाया’ जैसे शब्द हम गीतों में ही नहीं, अपनी असली जिंदगी में भी बचपन से सुनते आए हैं। आज के आधुनिक युग में भी जब संदेशे आने के बहुत से साधन और माध्यम उपलब्ध हैं तब भी डाक और डाकिया हमारे लिए उत्सुकता जगाते रहते हैं। देश में बरसों से चली आ रही भारतीय डाक व्यवस्था का इतिहास क्या है और आज भी देश भर में भारतीय डाक कितनी अहम है, इस सबको जल्द ही एपिक चैनल पर ‘इंडिया पोस्ट’ सीरीज में देखा जा सकेगा। भारतीय डाक बोर्ड की सदस्य अरुंधति घोष कहती हैं—इस सीरीज में दर्शकों के देश के कोने -कोने में ले जाकर यह भी दिखाया जाएगा कि डाक व्यवस्था असल में किस तरह काम करती है। मुश्किल से मुश्किल जगह और आधे अधूरे पतों पर भी डाक कैसे पहुंचती है। बता दें कि भारतीय डाक दुनिया की सबसे बड़ी डाक सेवा है और विश्वभर की पोस्टल सर्विसेज में अकेली भारतीय डाक की एक-चौथाई
हिस्सेदारी है।

तैयार हैं ‘खतरों के खिलाड़ी’
कलर्स चैनल का ‘बिग बॉस’ का ये सीजन अब समाप्त होने को है। उधर चैनल ने अपने एक और चर्चित और नियमित शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ को जल्द शुरू करने का फैसला लिया है। पूर्व वर्षों की तरह इस बार भी फ़िल्मकार रोहित शेट्टी इसे होस्ट करेंगे। रोंगटे खड़े करने वाले इस शो की इस बार टैग लाइन है-‘डर की यूनिवर्सिटी’। ‘खतरों के खिलाड़ी’ के इस 10वें सीजन में जो कलाकार खतरों से खेलने के लिए तैयार हुए हैं, वे हैं करिश्मा तन्ना, अदा खान, शिविन नारंग, करण पटेल, धर्मेश येलंदे, अमृता खानविलकर, रानी चटर्जी, बलराज सयाल, आर जे मलिशका और तेजस्वनी प्रकाश। ‘खतरों के खिलाड़ी’ की एक खास बात यह भी है कि इसकी शूटिंग विदेशों की खूबसूरत लोकेशन पर होती है। इस बार इसमें बुल्गारिया के मनोहर नज़ारे देखे जा सकेंगे। उम्मीद है कि इसका प्रसारण 22 फरवरी से शुरू होगा।


Comments Off on दादी अम्मा, दादी अम्मा मान जाओ
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.