बांदीपोरा में नाके पर ग्रेनेड फेंकने का प्रयास करते धरा आतंकी !    मुश्ताक अहमद ने हॉकी इंडिया अध्यक्ष पद छोड़ा! !    भ्रम पैदा करने के बजाय पेपर रद्द कर विद्यार्थियों को प्रोन्नत करे यूजीसी : राहुल !    लेबनान में यूएन मिशन पर तैनात भारतीय बटालियन ने जीता पर्यावरण पुरस्कार !    कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने चीन जाएंगे डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ !    बकाया मुआवजे के इंतज़ार में रामपुर विद्युत परियोजना से प्रभावित 8 पंचायतों के लोग !    दुर्दांत का दुखांत : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर !    एलओसी पर पाक गोलाबारी में सेना का हवलदार शहीद !    अमेरिका ने अल्पसंख्यकों का दमन करने वाले चीन के अधिकारियों के प्रवेश पर लगाई रोक !    ओली के भविष्य पर फैसला : सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक एक हफ्ते के लिए टली !    

थाने व चौकियों को लॉकर बनाने की तैयारी

Posted On January - 13 - 2020

कुमार मुकेश/हप्र
हिसार, 12 जनवरी
विभिन्न प्रयासों के बावजूद आए दिन बढ़ रही चोरियों से निजात पाने के लिए हिसार पुलिस ने अब पुलिस थानों व चौकियों को लॉकर बनाने का फैसला लिया है। इसके साथ ही आम जन को सुझाव दिया है कि यदि उनके पास लॉकर नहीं है तो वे घर पर ताला लगाकर जाने से पहले अपना कीमती सामान पुलिस थानों या चौकियों में रख सकते हैं। पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार पिछले 11 दिन में चोरी के 45 मामले सामने आए हैं।
पुलिस अधीक्षक शिवचरण शर्मा ने कहा कि बढ़ती चोरियों की घटनाओं से निपटने के लिए सभी थाना व चौकी प्रभारियों को रात्रि गश्त बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा यदि कोई परिवार सहित बाहर जाए तो एक सदस्य या रिश्तेदार को घर छोड़कर जाए और यदि मकान पर ताला लगाकर जाने की मजबूरी हो तो पहले अपने पड़ोसी या जानकार को निगरानी करने के लिए कहें।
उधर, डीएसपी अशोक कुमार ने सुझाव दिया है कि यदि महंगे सामान को रखने के लिए लोगों के पास बैंक लॉकर की सुविधा नहीं है तो वे अपना कीमती सामान एक छोटे बॉक्स में डालकर उसको ताला लगाकर किसी नजदीकी पुलिस स्टेशन या पुलिस चौकी में जमा करवा सकते हैं और चाबी अपने साथ ले जा सकते हैं ताकि चोरियों की घटनाओं से बचा जा सके।


Comments Off on थाने व चौकियों को लॉकर बनाने की तैयारी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.