जय मम्मी दी दर्शकों को हंसाना मुश्किल काम है !    एक-दूजे के वास्ते पहुंचे लद्दाख !    अब आपके वाहन पर रहेगी तीसरी नजर !    सैफ को यशराज का सहारा !    एकदा !    घूंघट !    जोक्विन पर्सन ऑफ द ईयर !    गैजेट्स !    मनोरंजन के लिये ही देखें फिल्में !    12वीं के बाद नौकरी दिलाएंगे ये कोर्स !    

चैनल चर्चा

Posted On January - 4 - 2020

प्रदीप सरदाना

बंदर देखता है शूटिंग

नववर्ष के मौके पर विभिन्न चैनलों ने दर्शकों को कुछ नया देने की तैयारी की हुई है। जिसमें एंड टीवी इसकी शुरुआत बजरंगबली पर बन रहे एक नए सीरियल से करेगा। इस सीरियल का नाम है- ‘क़हत हनुमान…जय श्रीराम।’ सीरियल का आरंभ 7 जनवरी से सोमवार से शुक्रवार रात साढ़े 9 बजे के समय में होगा। बजरंगबली पर टीवी पर अभी तक कई सीरियलों का प्रसारण हो चुका है, जिनमें अधिकांश सफल और लोकप्रिय रहे हैं। ‘क़हत हनुमान..जय श्रीराम’ में भी भव्यता लाने के साथ कुछ ऐसे प्रसंग भी दिखाने की योजना है जो पहले नहीं दिखाये गए। इस सीरियल में रुद्रावतार बजरंगबली की कहानी को उनके जन्म से ही दिखाया जाएगा। सीरियल की शूटिंग इन दिनों मुंबई में ज़ोर शोर से चल रही है। बाल हनुमान की भूमिका में एकाग्रह श्रीवास्तव को लिया गया है। दिलचस्प यह भी है कि जब एकाग्रह हनुमान का रूप धर कर शूटिंग करते हैं तो एक बंदर भी रोज वहां पहुंच एकाग्रह और शूटिंग को एकाग्रता के साथ देखता रहता है। इससे अब एकाग्रह की उस बंदर के साथ दोस्ती सी हो गयी है और वह बंदर शूटिंग ब्रेक में ‘बाल हनुमान’ से खेलने के साथ-साथ उनके हाथ से केले आदि भी चाव से खाता है। अब तो सभी उस बंदर को अपना लकी चार्म मानने लग गए हैं।

श्रीलंका जाएगी श्रद्धा आर्य
नए साल को लेकर बहुत से लोग अपना कोई संकल्प लेने के साथ कोई एजेंडा भी तय करते हैं। टीवी और फिल्म कलाकार भी अब नए साल को लेकर कई योजनाएं बनाने लगे हैं। इन दिनों ज़ी टीवी पर प्रसारित एकता कपूर के लोकप्रिय सीरियल ‘कुंडली भाग्य’ में प्रीता की भूमिका कर रही श्रदद्धा आर्य से जब पूछा कि नए साल में वह क्या कर रही है तो श्रद्धा का जवाब था-2020 में मैं अपने परिवार के साथ श्रीलंका जाने का प्लान कर चुकी हूं, जिसमें हम 4 दिन कोलंबो में रहेंगे। मेरी पुरानी इच्छा थी कि मैं परिवार के साथ वहां के मशहूर प्राचीन बीचेस, खूबसूरत मंदिरों और कोई नई जगह पर जाएंगे। मुझे खुशी है कि श्रीलंका जाने की मेरी पुरानी इच्छा 2020 में पूरी होने जा रही है।

याद रहेंगी कनुप्रिया
नए साल को लेकर जहां कई उमंगें हैं, कई नए सपने वहीं बीता साल जाते-जाते एक दुख भी दे गया। पिछले करीब 20 बरसों से टीवी के विभिन्न चैनल्स पर कभी होस्ट, कभी न्यूज़ रीडर और पर्दे के पीछे विभिन्न जिम्मेदारियां निभाने वाली टीवी सेलिब्रिटी कनुप्रिया अल्प आयु में ही इस दुनिया को अलविदा कह गईं। वह नववर्ष का जश्न मनाने के लिए परिवार के साथ श्रीलंका गई थीं। लेकिन नववर्ष आने से पहले ही वह एक भीषण सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई। जिसमें उनके साथ उनके पिता और बेटे श्रेयस का भी निधन हो गया। कनुप्रिया ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। दिल्ली के प्रसिद्ध कॉलेज सेंट स्टीफन में पढ़ते हुए ही वह मिस इंडिया फ़ाइनलिस्ट बनीं और उसके बाद मॉडलिंग की दुनिया में कुछ काम किया और फिर वह टीवी सीरियल में अभिनय करने के साथ दूरदर्शन के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘सुबह सवेरे’ को होस्ट करने लगीं। लेकिन उसके बाद ज़ी टीवी ने उन्हें अपना न्यूज़ रीडर चुन लिया। इसके बाद वह एनडीटीवी में सीनियर न्यूज़ एडिटर तक रहीं।

सौरभ राज खोलेंगे रेस्टोरेंट
सौरभ राज जैन एक ऐसे कलाकार हैं जो अब तक कई धार्मिक सीरियलों में अपने विशिष्ट अवतारों में अवतरित होते रहे हैं। ‘देवों के देव महादेव’ और ‘जय श्रीकृष्ण’ में सौरभ जैन विष्णु बने तो ‘महाभारत’ में कृष्ण और ‘महाकाली’ में भगवान शिव। यूं तो सौरभ ने और भी कई रोल किए हैं लेकिन धार्मिक सीरियल में इन्हें ज्यादा लोकप्रियता मिली। अब सौरभ जल्द अपना एक रेस्टोरेंट खोलने की योजना बना रहे हैं। असल में यह ख्याल सौरभ के मन में तब आया जब पिछले दिनों उन्हें सोनी चैनल के सीरियल ‘पटियाला बेब्स’ में शेफ की भूमिका मिली। सौरभ बताते हैं-‘जब इस शो में मुझे शेफ का रोल निभाने के लिए चुना गया तो मैं बेहद उत्साहित हुआ क्योंकि कुकिंग मेरा जुनून है। अब मुझे कुकिंग से इतना प्यार हो गया है कि मैं भविष्य में अपना खुद का रेस्टोरेंट खोलना चाहता हूं। खाना बनाना ऐसी कला है, जो मैंने अपनी जिंदगी के शुरुआती दौर में ही सीख ली थी। यह कला मुझे अपने मुंबई के संघर्ष के दिनों में काफी काम आई।’ बता दें कि सीरियल ‘पटियाला बेब्स’ में मिनी ने भी अपना रेस्टोरेंट खोला है।

वज़न घटाएगी राखी विजन
राखी विजन टीवी की एक पुरानी एक्ट्रेस है। इन दिनों कलर्स के ‘नागिन-4’ में तो वह काम कर ही रही हैं जबकि वह देख भाई देख, बनेगी अपनी बात, हम पांच, हिना, प्रोफेसर प्यारेलाल, जस्सी जैसी कोई नहीं और सजन रे फिर झूठ मत बोलो जैसे कई सीरियल कर चुकी हैं। राखी से जब पूछा कि वह नए साल के लिए क्या संकल्प ले रही हैं तो राखी हंसते हुए कहती है-संकल्प तो मैं हर साल लेती हूं लेकिन उसे पूरा नहीं कर पाती। पर इस बार फिर से संकल्प ले रही हूं कि इस साल अपना वजन कम करूंगी। साथ ही इस साल मेरा एक संकल्प यह भी है कि मैं अपने पेरेंट्स के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताऊँ। मैं इस साल हॉलिडे पर भी जाना चाहती हूं।


Comments Off on चैनल चर्चा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.