बीरेंद्र सिंह का इस्तीफा मंजूर, हरियाणा से राज्यसभा के लिए खाली हुई दो सीटें !    हरियाणा में अब 12वीं तक के विद्यार्थियों को मिलेंगी मुफ्त किताबें !    जेबीटी टीचर ने तैयार की पराली साफ करने की मशीन !    स्केनिंग मशीन से शवों की पहचान का प्रयास !    चीन से मशीन मंगवाने के नाम पर ठगे 6 लाख !    शिवसेना के जिला अध्यक्ष को फोन पर मारने की धमकी !    घर में घुसकर किसान को मारी गोली, गंभीर !    गोदाम से चोरी करने वाला मैनेजर गिरफ्तार !    पेशेवर कैदियों से अलग रखे जाएंगे सामान्य कैदी !    टीजीटी मेडिकल का नतीजा सिर्फ 5.12 फीसदी !    

उड़ानें रद्द, हाईवे पर फंसे 5 हजार वाहन

Posted On January - 16 - 2020

कश्मीर घाटी में बुधवार को भारी बर्फबारी के बाद तंगमार्ग मार्केट में बस के आगे से बर्फ हटाता एक ड्राइवर। – मोहम्मद अमीन वार

श्रीनगर, 15 जनवरी (एजेंसी)
कश्मीर घाटी में बुधवार को लगातार चौथे दिन बर्फबारी हुई। बर्फीले मौसम में रोजमर्रा की जिंदगी थम सी गयी है। कई उड़ानें रद्द हो गयीं और जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 5,000 से ज्यादा वाहन फंसे गए हैं। इस बीच, मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि बर्फबारी का यह दौर कुछ दिन जारी रहेगा। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के कई इलाकों में हल्की से भारी बर्फबारी हुई है। बुधवार को बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर कोई विमान उतर नहीं पाया था। हवाईपट्टी पर बर्फ जमी रही।
उधर, खराब मौसम के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे तीसरे दिन भी बंद रहा। अधिकारी ने बताया कि सोमवार को भारी बारिश के बाद मोउमपासी, डिगडोल और पंथियाल में चट्टानों के गिरने की घटनाएं हुईं। इसके बाद आवाजाही पर रोक लगा दी गई। इस राजमार्ग के कश्मीर तरफ वाले हिस्से में हुई बर्फबारी के बाद रविवार से ही राजमार्ग बंद है। एक अधिकारी ने बताया, ‘जम्मू-कश्मीर के नगरोटा से वाहनों को आगे जाने की अनुमति नहीं है।’ इस बंद के बाद कठुआ जिले के लखनपुर से लेकर रामबन जिले के बनिहाल तक हजारों वाहन फंसे हैं।

पाकिस्तान में मौसम की मार ने छीनी 111 जिंदगियां
इस्लामाबाद : पाकिस्तान, उसके कब्जे वाले कश्मीर और अन्य हिस्सों में बर्फ से संबंधित दुर्घटनाओं और हिमस्खलन की वजह से मरने वालों की संख्या बुधवार को 111 पहुंच गई। ‘डॉन’ की खबर के मुताबिक, नीलम घाटी हिमस्खलन से सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है। बारिश संबंधित घटनाओं की वजह से खैबर पख्तूनख्वा, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और बलूचिस्तान में मुख्य राजमार्ग बंद हैं। इसके अलावा लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।
हरियाणा-पंजाब में जारी है शीतलहर
चंडीगढ़ : हरियाणा और पंजाब में शीतलहर का प्रकोप जारी है। हरियाणा के नारनौल में तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस, हिसार में 2.6 डिग्री, सिरसा में 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब के अमृतसर में तापमान 2.6, हलवारा में 2.5, गुरदासपुर में 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चंडीगढ़, पठानकोट और अंबाला में पारा सामान्य के करीब रहा। अधिकारी ने बताया कि पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में घने कोहरे के कारण दृश्यता में कमी रही।
उत्तराखंड में भारी हिमपात की चेतावनी
देहरादून : मौसम विभाग ने बुधवार को उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में अगले दो दिनों में भारी हिमपात और बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में 16 और 17 जनवरी को भारी हिमपात होने की संभावना है। विभाग के अनुसार इन क्षेत्रों के अलावा, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, उधमसिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार आदि स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है।


Comments Off on उड़ानें रद्द, हाईवे पर फंसे 5 हजार वाहन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.