जय मम्मी दी दर्शकों को हंसाना मुश्किल काम है !    एक-दूजे के वास्ते पहुंचे लद्दाख !    अब आपके वाहन पर रहेगी तीसरी नजर !    सैफ को यशराज का सहारा !    एकदा !    घूंघट !    जोक्विन पर्सन ऑफ द ईयर !    गैजेट्स !    मनोरंजन के लिये ही देखें फिल्में !    12वीं के बाद नौकरी दिलाएंगे ये कोर्स !    

आपकी राय

Posted On January - 16 - 2020

अंतर्विरोधों से बिखराव
15 जनवरी के दैनिक ट्रिब्यून में राजकुमार सिंह के ‘एकता की कवायद में उजागर अंतर्विरोध’ लेख में विपक्ष की एकता एक दिवास्वप्न है। माना कि विपक्षी नागरिकता कानून के मुद्दे पर असहमति के लिये एकजुट होने का दिखावा कर रहे हैं परन्तु तरह-तरह के घालमेल से तो कुछ हासिल नहीं होगा। ममता का गुस्सा लोकसभा के समय से ही चला आ रहा है। ममता हो या मायावती एक जगह टिकती तो है नहीं। इसी चुलबुलेपन के कारण नायडू अब कहां हैं? सोनिया की कांग्रेस को संयम और धैर्य की जरूरत है। राजनीतिक मंच पर इन्हें ठाकरे और सोरेन से कुछ रास्ता-सा क्या दिखायी दिया कि पगडंडी को राजपथ समझकर दौड़ लगाने लगे। राजस्थान में मायावती को अंगूठा दिखा दिया। जामिया मिलिया और जेएनयू में सारे दल क्या कूदे कि देश और सेना तक पहुंच गये।

मीरा गौतम, जीरकपुर

जागरूकता जरूरी
इन दिनों राज्यभर में 11 से 17 जनवरी तक ‘सड़क सुरक्षा सप्ताह’ मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की मुहिम चलाई जा रही है। कॉलेज व विश्वविद्यालय में जागरूकता को लेकर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। वर्ष 2019 में परिवहन मंत्रालय ने कानून सख्त बनाने का निर्णय लिया था तो आम लोग विरोध स्वरूप सड़कों पर उतर आए। सड़क यातायात के नियम को हम तभी समझ सकते हैं जब इस पर विचार-विमर्श हो।

नितेश कुमार सिन्हा, मोतिहारी

संवेदनशील सोच
2 जनवरी के दैनिक ट्रिब्यून अध्ययन कक्ष स्तंभ में सुशांत सुप्रिय की ‘भूकंप’ कहानी जीवंत दृश्य प्रस्तुत करने वाली रही। ऐसे संकट में मंत्रियों के दौरे आमजन को मात्र झूठी तसल्ली देते हैं। भुवन की आंखों के सामने पत्थरों के नीचे दबी मीता का यों बेबस होते मरना दिल को झकझोरने वाली व्यथा थी।

अनिल कौशिक, क्योड़क, कैथल


Comments Off on आपकी राय
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.