बीरेंद्र सिंह का इस्तीफा मंजूर, हरियाणा से राज्यसभा के लिए खाली हुई दो सीटें !    हरियाणा में अब 12वीं तक के विद्यार्थियों को मिलेंगी मुफ्त किताबें !    जेबीटी टीचर ने तैयार की पराली साफ करने की मशीन !    स्केनिंग मशीन से शवों की पहचान का प्रयास !    चीन से मशीन मंगवाने के नाम पर ठगे 6 लाख !    शिवसेना के जिला अध्यक्ष को फोन पर मारने की धमकी !    घर में घुसकर किसान को मारी गोली, गंभीर !    गोदाम से चोरी करने वाला मैनेजर गिरफ्तार !    पेशेवर कैदियों से अलग रखे जाएंगे सामान्य कैदी !    टीजीटी मेडिकल का नतीजा सिर्फ 5.12 फीसदी !    

आपकी राय

Posted On January - 15 - 2020

डिजिटल लेनदेन
सभी बैंक संस्थान डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इसके बावजूद आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार ऑनलाइन बिल अदा करते समय ट्रांजेक्शन फेल हो जाती है। कई बार ट्रांसफर प्रकिया में त्रुटि आ जाने के कारण व्यवधान आ जाता है। मगर खाते से पैसे भी कट जाते हैं। शिकायत करने पर विभाग व बैंक 24 घंटे का समय समस्या हल होने की बात कर अपना पला झाड़ लेते हैं। बैंकों को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन फेल होने को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए ताकि इसका उपयोग करने वाले लोगों को असुविधा न हो।
राजेश कुमार चौहान, जालंधर

शांति की पहल
अमेरिका व ईरान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है, हालात तो जंग की ओर इशारा कर रहे हैं। ऐसे में युद्ध हुआ तो भारत पर भी इसका असर पड़ेगा। दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ने से तेल का कारोबार प्रभावित होगा। तेल की कीमतें आसमान पर पहुंच जाएगी। देश में महंगाई पर असर पड़ेगा। वहीं अर्थव्यवस्था भी प्रभावित होगी। ऐसे में भारत को तटस्थ रहकर इस समस्या का शांतिपूर्वक हल निकालने के लिए पहल करनी होगी।
अभिनन्दन भाई पटेल, लखनऊ

सरकार कदम उठाए
आर्थिक सुस्ती के बीच ख़बर है कि महंगाई दर साढ़े पांच साल में सबसे ज्यादा 7.35 फ़ीसदी पर पहुंच गई। यह चिंता का विषय है। केंद्र सरकार को वह सारे प्रयास करने चाहिए, जिससे महंगाई बढ़ने नहीं पाये। सरकार के कई ऐतिहासिक फैसलों और बेहतर कामों की चमक को महंगाई आर्थिक सुस्ती जैसे मसले धूमिल कर रहे हैं।
प्रदीप कुमार दुबे, देवास, म.प्र.


Comments Off on आपकी राय
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.