जय मम्मी दी दर्शकों को हंसाना मुश्किल काम है !    एक-दूजे के वास्ते पहुंचे लद्दाख !    अब आपके वाहन पर रहेगी तीसरी नजर !    सैफ को यशराज का सहारा !    एकदा !    घूंघट !    जोक्विन पर्सन ऑफ द ईयर !    गैजेट्स !    मनोरंजन के लिये ही देखें फिल्में !    12वीं के बाद नौकरी दिलाएंगे ये कोर्स !    

आपकी राय

Posted On January - 14 - 2020

चिंता की बात
जेएनयू में वामपंथी विचारधारा के लोग, जिसमें छात्र और शिक्षक दोनों बहुल्य संख्या में हैं, वहां टकराव हावी हो गया है। वैश्विक आधार पर सिकुड़ता वामपंथ भारत में भी पराभव को प्राप्त हो रहा है। अपने अस्तित्व को बचाये रखने के लिए वह छात्रों को अपनी ढाल बना रहा है। अभिव्यक्ति की आज़ादी को हथियार बनाकर देश की अखंडता तक को चुनौती देने की ओछी राजनीति पोषित की गयी है।
सतप्रकाश सनोठिया, रोहिणी

केजरीवाल का भरोसा
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा है कि दिल्ली की जनता मुझे तभी वोट दें अगर मैंने काम किया है। केजरीवाल ऐसा कहने वाले पहले साहसिक नेता हैं जो अपने काम के आधार पर मतदाता को अपना मत देने को कह रहा है। अन्यथा अब तक तो राजनीतिक पार्टियां वोट के लिए कुछ भी उल्टा-सीधा कर जनता को गुमराह करती रही हैं। यह अरविंद केजरीवाल का भरोसा व आत्मविश्वास ही बोल रहा है।
हेमा हरि उपाध्याय, उज्जैन, म.प्र.

जिम्मेदार बनें
राष्ट्रीय युवा दिवस पर युवाओं को राष्ट्र निर्माण के हर क्षेत्र में अपने महत्व को जानना चाहिए। यह कितना सरल है जैसे अपने आसपास सफाई सुनिश्चित करना, ट्रैफिक नियमों का पालन करना, हर खरीद पर बिल लेना, दहेज जैसी सामाजिक कुरीतियों को नकारना, अपने मौलिक कर्तव्य का पालन करना। यदि एक-तिहाई आबादी जागरूक हो और देश को बेहतर बनाने में अपने योगदान को समझे तो नया भारत बनने का सपना जल्द पूरा होगा।
डिंपी भाटिया, नई दिल्ली

मानव कल्याण के पर्व
13 जनवरी के दैनिक ट्रिब्यून का संपादकीय ‘ऊर्जामय पर्व’ लोहड़ी के बारे में ज्ञानवर्धक बातें बताने वाला था। सही मायनों में लोहड़ी का त्योहार किसानों का पर्व है। सर्दी के इस मौसम में खेतों में पीली सरसों मन को आनंदित करती है। ग्रामीण क्षेत्रों में इस अवसर पर कबड्डी और कुश्ती की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती हैं। वास्तव में लोहड़ी का त्योहार पवित्र त्योहार है। अनेकता में एकता का भी सूचक है।
शामलाल कौशल, रोहतक


Comments Off on आपकी राय
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.