संविधान के 126वें संशोधन पर हरियाणा की मुहर, राज्य में रिजर्व रहेंगी 2 लोकसभा और 17 विधानसभा सीट !    गुस्साये डीएसपी ने पत्नी पर चलायी गोली !    गांवों में विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाने में जुटे अधिकारी !    जो गलत करेगा परिणाम उसी को भुगतने पड़ेंगे : शिक्षा मंत्री !    आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 9.50 लाख हड़पे !    लख्मीचंद पाठशाला से 2 बच्चे लापता !    वास्तविक खरीदार को ही मिलेगी रजिस्ट्री की अपाइंटमेंट !    वायरल वीडियो ने 48 साल बाद कराया मिलन !    ऊना में प्रसव के बाद महिला की मौत पर बवाल !    न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ शाॅ का शतक !    

4 करोड़ की लागत से 16 जगह लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

Posted On December - 13 - 2019

चरखी दादरी, 12 दिसंबर (निस)
जिला बनने के बाद शहर की आबादी बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही आपराधिक घटनाएं भी बढ़ रही हैं। इसकी सुरक्षा को देखते हुए नगर परिषद अब 4 करोड़ की लागत से 16 सीसीटीवी कैमरे लगाएगी। इससे पहले व्यापार मंडल ने 9 जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। लेकिन इन कैमरों की क्वालिटी खराब होने के कारण पुलिस को अपराधी की पहचान करने में ज्यादा फायदा नहीं मिल पाता हैै। शहरवासी भी पिछले लंबे समय से शहर के मुख्य चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग कर रहे थे। कैमरे लगने के बाद पुलिस प्रशासन अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने में आसानी होगी।
लगभग सात साल पहले शहर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को रोकने व अपराधियों की जल्दी धरपकड़ के लिए नगर व्यापार मंडल व सांसद निधि कोष के सहयोग से 11 लाख की लागत से चौक चौराहों पर 28 सीसीटीवी लगाए गए थे। लेकिन, लगाए गए सीसीटीवी की समय रहते देख भाल नहीं करने से कुछ स्थानों पर खराब पड़े हैं। वहीं, कुछ मुख्य चौराहों के निर्माण के नाम पर नगर परिषद द्वारा हटा दिए गए हैं।
नगर व्यापार मंडल ने परशुराम चौक, रेलवे रोड, पुरानी अनाज मंडी स्थित वैश्य स्कूल के पास, अंबेडकर चौक, लाला लाजपत राय चौक, सुभाष चौक व हीरा चौक में सीसीटीवी लगवाए गए थे। सुभाष चौक, पुरानी अनाज मंडी के बाहर स्थित वैश्य स्कूल के पास, भगवान परशुराम चौक और अंबेडकर चौक पर लगे कैमरे बंद पड़े है।
क्या कहते हैं एक्सईएन
नगर परिषद एक्सईएन सुंदर श्योराण ने बताया कि 4 करोड़ की लागत से 16 जगह सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। कैमरों की मॉनिटरिंग पुलिस प्रशासन द्वारा की जाएगी। कंट्रोल रूम लघु सचिवालय में बनाया जाएगा। कैमरे लगाने की कागजी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाएंगे।


Comments Off on 4 करोड़ की लागत से 16 जगह लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.