अभी नहीं बताया-परिवार से कब मिलेंगे अंतिम बार !    भाजपा को सत्ता से बाहर चाहते थे अल्पसंख्यक : पवार !    सीएए समर्थक जुलूस पर पथराव, हिंसा !    टेरर फंडिंग : पाक के प्रयासों को चीन ने सराहा !    177 हथियारों के साथ 644 उग्रवादियों का आत्मसमर्पण !    चुनाव को कपिल मिश्र ने बताया भारत-पाक मुकाबला !    रोहिंग्या का जनसंहार रोके म्यांमार : आईसीजे !    डेमोक्रेट्स ने राष्ट्रपति ट्रम्प के खिलाफ रखा पक्ष !    आईएस से जुड़े होने के आरोप में 3 गिरफ्तार !    आग बुझाने में जुटा विमान क्रैश, 3 की मौत !    

2 दशक पुराने हाइडल नहर के पुल खस्ताहाल, नहीं हो रही मरम्मत

Posted On December - 5 - 2019

जगाधरी, 4 दिसंबर (निस)
भूड़कलां पन बिजली परियोजना की नहर पर बने 2 पुल करीब 20 साल पुराने हो चुके हैं। पुराने हो चुके पुल खस्ताहाल हो चुके हैं। ओवरलोडिड वाहनों की आवाजाही से खतरा और बढ़ गया है। वहीं हाइडल प्रोजेक्ट के अधिकारी जरूरी कदम उठाने की बात कह रहे हैं।
बता दें कि क्षेत्र के गांव बेगमपुर व इस्माइलपुर के नजदीक हाइडल नहर के 2 पुलों की हालत लगभग 2 दशक से खस्ता बनी हुई हैं। इनका लैंटर लगातार जर्जर हो चुका है। खनन सामग्री ढोने वाले ओवरलोड वाहनों की आवाजाही से इन पुलों की सुरक्षा का खतरा और बढ़ गया है। हाइडल नहर के इन पुलों से क्षेत्र के बेगमपुर, देवधर, दड़वा, बल्लेवाला, मुजहैदवाला, कन्यावाला, नतथनपुर, बिचपड़ी, नवाजपुर, इस्माइलपुर, रगड़माजरा, भूलखेड़ी, जैधरी, शहजहांपुर, जैधर, लाकड़, भीलपुरा के लोगों की आवाजाही होती है। इसके अलावा इनसे कई स्कूली वाहन भी गुजरते हैं।
क्षेत्र के विकास चौहान, जयकुमार, नरेश कुमार, संजीव कुमार आदि ने प्रशासन से इन पुलों की मरम्मत कराए जाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि बरसात होने पर पुलों के उपर काफी पानी खड़ा हो जाता है। हाइडल प्रोजेक्ट के एक्सईएन अभिनव घनघस का कहना है कि पुलों का निरीक्षण कर इनकी मरम्मत को लेकर जरूरी कदम उठाए जाएंगे।


Comments Off on 2 दशक पुराने हाइडल नहर के पुल खस्ताहाल, नहीं हो रही मरम्मत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.