हिमाचल प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस !    राष्ट्रीय पर्व पर दिखी देश की आन, बान और शान !    71वें गणतन्त्र की चुनौतियां !    देखेगी दुनिया वायुसेना का दम !    स्कूली पाठ्यक्रम में विदेशी ज्ञान कोष !    जहां महर्षि वेद व्यास को दिये थे दर्शन !    व्रत-पर्व !    पंचमी पर सिद्धि और सर्वार्थ सिद्धि योग !    गणतन्त्र के परमवीर !    पिहोवा जल रूप में पूजी जाती हैं सरस्वती !    

स्पिनर यासिर शाह के शतक के बावजूद पाकिस्तान पर पारी की हार का खतरा

Posted On December - 2 - 2019

एडीलेड में रविवार को आस्ट्रेलिया के विरुद्ध डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन पाक बल्लेबाज यासिर शाह शतक जमाने के बाद जश्न मनाते हुए। -एजेंसी

एडीलेड, 1 दिसंबर (एएफपी)
यासिर शाह के पहले टेस्ट शतक के बावजूद फालोआन करने वाले पाकिस्तान पर दूसरी पारी में शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ दिन रात्रि दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में हार का खतरा मंडरा रहा है। आस्ट्रेलिया में लगातार 13 टेस्ट मैच गंवाने वाले पाकिस्तान ने रविवार को तीसरे दिन बारिश के कारण जल्दी खेल समाप्त किये जाने तक तीन विकेट पर 39 रन बनाये थे और उसे पारी की हार से बचने के लिये अब भी 248 रन की जरूरत है। पाक को दोपहर को अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 96 रन से आगे बढ़ायी। यासिर (113) के शतक और बाबर आजम के 97 रन की मदद से उसने अपनी पहली पारी में 302 रन बनाये। इसके बावजूद वह आस्ट्रेलिया से 287 रन पीछे रह गया जिसने डेविड वार्नर की नाबाद 335 रन की मदद से अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। आस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल स्टार्क ने 66 रन देकर 6 विकेट लिये। आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पाकिस्तान को फालोआन के लिये आमंत्रित किया। पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। जोश हेजलवुड ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को पगबाधा आउट करके उन्हें खाता भी नहीं खेलने दिया। स्टार्क ने कप्तान अजहर अली (9) को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराकर स्कोर 2 विकेट पर 11 रन कर दिया। दिन में बारिश का खतरा बना रहा और इससे बीच में व्यवधान भी पड़ा। बारिश थमने के बाद जब खेल शुरू हुआ तो हेजलवुड को बाबर आजम (8) का कीमती विकेट लिया लेकिन बारिश आने से आस्ट्रेलिया आगे कहर बरपाना जारी नहीं रख सका। इससे पहले यासिर और आजम ने पाकिस्तान की धुंधली उम्मीद कायम रखी थी। अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिये मशहूर और इससे पहले 36 टेस्ट मैचों में कभी 42 रन से आगे नहीं बढ़ पाने वाले यासिर ने दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने शतक जड़ा। गेंदबाजों को तब खास मदद नहीं मिल रही थी तथा आजम और यासिर ने इसका फायदा उठाकर 105 रन की साझेदारी की। आजम जब शतक के करीब थे तब स्टार्क की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पेन के दस्तानों में समा गयी। स्टार्क ने अगली गेंद पर शाहीन अफरीदी को आउट किया लेकिन मोहम्मद अब्बास (29) ने उन्हें हैट्रिक नहीं बनाने दी।


Comments Off on स्पिनर यासिर शाह के शतक के बावजूद पाकिस्तान पर पारी की हार का खतरा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.