हिमाचल प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस !    राष्ट्रीय पर्व पर दिखी देश की आन, बान और शान !    71वें गणतन्त्र की चुनौतियां !    देखेगी दुनिया वायुसेना का दम !    स्कूली पाठ्यक्रम में विदेशी ज्ञान कोष !    जहां महर्षि वेद व्यास को दिये थे दर्शन !    व्रत-पर्व !    पंचमी पर सिद्धि और सर्वार्थ सिद्धि योग !    गणतन्त्र के परमवीर !    पिहोवा जल रूप में पूजी जाती हैं सरस्वती !    

विनेश, साक्षी ने जीते स्वर्ण, अनीता ने दिव्या को हराकर किया उलटफेर

Posted On December - 1 - 2019

जालंधर, 30 नवंबर (एजेंसी)
स्टार पहलवान विनेश फोगाट (55 किग्रा) और साक्षी मलिक (62 किग्रा) ने शनिवार को टाटा मोटर्स सीनियर कुश्ती राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में शानदार जीत दर्ज करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किये। हालांकि दिन का दिलचस्प मुकाबला हरियाणा की पहलवान अनीता श्योराण और राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदकधारी दिव्या काकरान के बीच रहा। 68 किग्रा के फाइनल में अनीता ने रेलवे की पहलवान को हराकर उलटफेर किया।
35 साल की अनीता वापसी कर रही हैं और पिछले साल 65 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली अनीता ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया। पंजाब की गुरशरण कौर भी 6 साल के बाद वापसी कर रही हैं, उन्होंने भी स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने 76 किग्रा वर्ग के फाइनल में हरियाणा की पूजा को 4-2 से मात दी। रेलवे की विनेश और साक्षी ने अपने फाइनल में शानदार जीत दर्ज की। विनेश ने 55 किग्रा वर्ग में हरियाणा की अंजू को 7-3 से शिकस्त देकर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक जीता।
ओलंपिक कांस्य पदकधारी साक्षी ने हरियाणा की राधिका को 62 किग्रा वर्ग के फाइनल में 4-2 से हराकर पहला स्थान हासिल किया। चंडीगढ़ की पहलवान नीतू को 57 किग्रा वर्ग में अनुभवी सरिता मोर से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। हरियाणा की निशा ने 65 किग्रा के फाइनल में रेलवे की नवजोत को 4-1 के अंतर से शिकस्त दी। पदक तालिका में हरियाणा की पहलवानों का दबदबा रहा जिन्होंने कुल 215 अंक जुटाये।


Comments Off on विनेश, साक्षी ने जीते स्वर्ण, अनीता ने दिव्या को हराकर किया उलटफेर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.