वर्तमान डगर और कर्म निरंतर !    लिमिट से ज्यादा रखा प्याज तो गिरेगी गाज !    फिर उठा यमुना नदी पर पुल बनाने का मुद्दा !    कश्मीर में चरणबद्ध तरीके से बहाल होगी इंटरनेट सेवा !    बर्फबारी ने कई जगह तोड़ी तारबंदी !    सुजानपुर में क्रिकेट सब सेंटर जल्द : अरुण धूमल !    पंजाब में नदी जल के गैर-कृषि इस्तेमाल पर लगेगा शुल्क !    जनजातीय क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप जारी !    कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या !    सेना का 'सिंधु सुदर्शन' अभ्यास पूरा !    

विद्यार्थियों ने अभिभावकाें संग किया जाेरदार प्रदर्शन

Posted On December - 3 - 2019

लुधियाना, 2 दिसंबर (निस)
ढंडारी स्थित सीनियर सेकंडरी स्कूल के ग्यारहवीं कक्षा के छात्र धनंजय द्वारा स्कूल निदेशक, प्रिंसिपल और एक अध्यापिका द्वारा कथित रूप से अपमानित करने से तंग आकर गत वीरवार रात को अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर लेने के मामले को लेकर आज स्कूल के बाहर छात्रों और उनके अभिभावकों ने जोरदार प्रदर्शन किया। वे आरोपियों की गिरफ्तारी और उन्हें कठोर सजा की मांग कर रहे थे। कई प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं नें बताया कि स्कूल के प्रबंधकों और अध्यापकों द्वारा मामूली सी गलती पर छात्र को पीटने का एक नियमित सिस्टम है।
इस अवसर पर युवा अकाली दल के जिला प्रधान गुरदीप सिंह गोशा के नेतृत्व में युवा अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के निदेशक, प्रिंसिपल और आरोपी अध्यापिका की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया और धनंजय तिवारी की आत्महत्या के लिए स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। भाजपा की पंजाब इकाई के महामंत्री प्रवीण बांसल ने कहा कि अफसोस है कि इतने दिन बीत जाने के बावजूद कोई आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है।
गोशा ने कहा कि सरकार को मृतक के परिवार को मुआवजा प्रदान करना चाहिए और दोषियों के खिलाफ अनुकरणीय कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न होने पायें। इस बीच, एसीपी संदीप वढेरा ने बताया कि आरोपियों को दबोचने के विभिन्न पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पांच टीमें गठित कर दी गई हैं और छापेमारी जोरों पर है। किसी भी समय आरोपियों की गिरफ्तारी सम्भव है।
एक और छात्रा ने लगाये मारपीट के आरोप
लुधियाना (ट्रिन्यू) : धनंजय की खुदकुशी के बाद अब इसी स्कूल की एक छात्रा के अभिभावकों ने भी स्कूल के स्टाफ पर मारपीट के आरोप लगाये हैं। स्कूल के बाहर छात्रों के प्रदर्शन के दौरान एक बच्ची के अभिभवक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि करीब एक हफ्ता पहले स्कूल अध्यापक ने उनकी छह साल की बच्ची की पिटाई की थी। बच्ची के हाथ पर उंडे मारे गये थे। जब इस बारे में उन्होंने स्कूल प्रशासन से बात की तो स्कूल स्टाफ ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया जबकि प्रिंसिपल ने धमकी दी कि वे अपनी बच्ची को स्कूल से निकाल कर बाहर ले जायें। वह इस मामले में अभी कार्रवाई करवाने की सोच ही रहे थे कि धनंजय मामला सामने आ गया।


Comments Off on विद्यार्थियों ने अभिभावकाें संग किया जाेरदार प्रदर्शन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.