संविधान के 126वें संशोधन पर हरियाणा की मुहर, राज्य में रिजर्व रहेंगी 2 लोकसभा और 17 विधानसभा सीट !    गुस्साये डीएसपी ने पत्नी पर चलायी गोली !    गांवों में विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाने में जुटे अधिकारी !    जो गलत करेगा परिणाम उसी को भुगतने पड़ेंगे : शिक्षा मंत्री !    आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 9.50 लाख हड़पे !    लख्मीचंद पाठशाला से 2 बच्चे लापता !    वास्तविक खरीदार को ही मिलेगी रजिस्ट्री की अपाइंटमेंट !    वायरल वीडियो ने 48 साल बाद कराया मिलन !    ऊना में प्रसव के बाद महिला की मौत पर बवाल !    न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ शाॅ का शतक !    

महंगाई के खिलाफ सड़क पर कांग्रेस

Posted On December - 2 - 2019

चंडीगढ़ में रविवार को सेक्टर 26 स्थित सब्जी मंडी में कांग्रेस कार्यकर्ता लहसुन, प्याज के आसमान छूते दामों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए। -दैनिक ट्रिब्यून

चंडीगढ़/पंचकूला, 1 दिसंबर (नस)
प्याज, अदरक, लहसुन आदि सब्जियों के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के के विरोध में रविवार को कांग्रेस ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं भाजपा पर जनविरोधी नीतियों के चलते महंगाई बढ़ने का आरोप लगाया। सेक्टर 26 स्थित सब्जी मंडी के एंट्री प्वाइंट के नजदीक कांग्रेस नेताओं ने एक दूसरे को प्याज, लहसुन और अदरक के हार बनाकर गले में पहनाई और महंगाई का विरोध किया। चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने बताया कि भजापा की गलत नीतियों से देश में अर्थव्यवस्था बिगड़ गई है। कीमतों में बेतहाशा वृद्धि ने लोगों की कमर तोड़ दी है। खासकर रोजाना इस्तेमाल होने वाला प्याज गृहणियों की रसोई पर बुरा असर डाल रहा है। छाबड़ा ने कहा कि नगर निगम में भ्रष्टाचार फैला हुआ है। वहां सुनने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि आजादी से लेकर अब तक जनता की लड़ाई कांग्रेस ही लड़ा रही है। छाबड़ा ने कहा कि देश के अंदर बच्चियों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। चंडीगढ़ महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे ने कहा कि भजापा सरकार द्वारा देश में बढ़ रही महंगाई ने बुरा हाल कर दिया है। प्याज, अदरक और लहसुन की कीमत काजू बदाम तक पहुंच गई है। बच्चियों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। हाल ही में हैदराबाद में वेटरनरी डाक्टर के अपहरण और दुष्कर्म के बाद उसे जिंदा जला दिया गया। यह घटना दर्दनाक है। उन्होंने मांग की है कि पकड़े गए चारों दरिंदों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश कर फांसी के तख्ते पर लटकाया जाए। इस घटना को लेकर चंडीगढ़ महिला कांग्रसे की तरफ से 2 दिसंबर को शाम 4.30 बजे सेक्टर 17 स्थित प्लाजा में वेटरनरी डाक्टर को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि देगी।
प्रदर्शन में चंडीगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुभाष चावला, भूपेंद्र सिंह बढहेड़ी, अजय जोशी, एचएस लकी के अलावा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की तरफ से मोनिका खबंदा, ममता, प्रेम लता, ओमलता, पम्मी, स्नेहा, रानो, सरोज शर्मा, मीनू, ज्योति हंस, रविंदर कौर गुजराल के अलावा कई महिलाएं शामिल हुईं।
प्रशासन बेचेगा सस्ता प्याज
चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : चंडीगढ़ प्रशासन ने प्याज की बढ़ती कीमतों से परेशान शहरवासियों को राहत देने के उद्देश्य से सस्ती दर पर प्याज उपलब्ध करवाने का फैसला किया है। इस संबंध में प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने आज सलाहकार मनोज कुमार परीदा को निर्देश दिये कि शहर में ‘नो प्रॉफिट, नो लॉस’ आधार पर प्याज की बिक्री सुनिश्चित की जाये। इस पर प्रशासक सलाहकार ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग तथा अन्य विभागों के अधिकारियों को सस्ती दरों पर प्याज की बिक्री के लिए स्टाल लगाने के निर्देश दिये।


Comments Off on महंगाई के खिलाफ सड़क पर कांग्रेस
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.