रिश्वत लेने पर सेल्स टैक्स इंस्पेक्टर को 5 वर्ष की कैद !    तहसीलों को तहसीलदार का इंतज़ार !    9 लोगों को प्रापर्टी सील करने के नोटिस जारी !    5.5 फीसदी रह सकती है वृद्धि दर : इंडिया रेटिंग !    लोकतंत्र सूचकांक में 10 पायदान फिसला भारत !    कश्मीर में तीसरे पक्ष की मध्यस्थता मंजूर नहीं !    पॉलिथीन के खिलाफ नगर परिषद सड़क पर !    ई-गवर्नेंस के लिए हरियाणा को मुंबई में मिलेगा गोल्ड !    हवाई अड्डे पर बम लगाने के संदिग्ध का आत्मसमर्पण !    द. अफ्रीका में समलैंगिक शादी से इनकार !    

फिर चला विराट का जादू

Posted On December - 7 - 2019

हैदराबाद में शुक्रवार को भारत और वेस्टइंडीज़ के मध्य सीरीज़ के पहले टी-20 मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली वेस्टइंडीज़ गेंदबाजों की धुनाई करते हुए। -एएफपी

हैदराबाद, 6 दिसंबर (भाषा)
विराट कोहली की कप्तानी पारी और केएल राहुल के अर्धशतक से भारत ने पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकार्ड लक्ष्य हासिल करके 6 विकेट की जीत से तीन मैचों की सीरीज़ में शुरुआती बढ़त हासिल की। भारत के सामने 208 रन का लक्ष्य था और उसने सपाट पिच पर 18.4 ओवर में 4 विकेट पर 209 रन बनाकर जीत दर्ज की। कोहली ने 50 गेंदों पर 6 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन बनाये जो इस प्रारूप में उनका सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने राहुल (40 गेंदों पर 62 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 100 रन की साझेदारी की। वेस्टइंडीज ने 5 विकेट पर 207 रन बनाये थे। उसकी तरफ से इविन लुईस ने 17 गेंदों पर 40 रन की तूफानी पारी खेली। हेटमेयर (41 गेंदों पर 56 रन) और कप्तान कीरेन पोलार्ड (19 गेंदों पर 37 रन) भी पूरे रंग में दिखे। भारत ने सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। इससे पहले उसने श्रीलंका के खिलाफ 2009 में मोहाली में 207 रन का लक्ष्य हासिल किया था। इस मैच में कुल 27 छक्के लगे जो भारतीय सरजमीं पर नया रिकार्ड है। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा केवल 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। इसके बाद राहुल ने बीड़ा उठाया। उन्होंने होल्डर को 3 चौके लगाये और फिर कोटरेल और पियरे पर छक्के जड़े।


Comments Off on फिर चला विराट का जादू
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.