जय मम्मी दी दर्शकों को हंसाना मुश्किल काम है !    एक-दूजे के वास्ते पहुंचे लद्दाख !    अब आपके वाहन पर रहेगी तीसरी नजर !    सैफ को यशराज का सहारा !    एकदा !    घूंघट !    जोक्विन पर्सन ऑफ द ईयर !    गैजेट्स !    मनोरंजन के लिये ही देखें फिल्में !    12वीं के बाद नौकरी दिलाएंगे ये कोर्स !    

नयी पेंशन प्रणाली कर्मचारियों के लिए हानिकारक

Posted On December - 1 - 2019

जीरकपुर, 30 नवंबर (निस)
पुरानी पेंशन व्यवस्था को खत्म कर नए बनाये सिस्टम को लागू करने के विरोध में आयकर विभाग के कर्मचारियों ने शनिवार को आयकर कर्मचारी महासंघ के बैनर तले एक होटल में सम्मेलन किया। सभी ने पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग की और नई व्यवस्था को कर्मचारियों बल्कि उनके परिवार के लिए घातक बताया।
इस अवसर पर कन्फेडरेशन ऑफ सेंट्रल गवर्नमेंट एम्प्लाइज एंड वर्कर्स यूनियन के प्रेजिडेंट केकेएन कुट्टी, आईटीईएफसीएचक्यू से जुड़े रूपक सरकार, आईटीईएफ के अध्यक्ष आरएस वालिया, राजिंदर सिंह के साथ-साथ सर्किल के सभी पदाधिकारी तथा आयकर विभाग, उत्तर-पश्चिम क्षेत्र के कर्मचारियों ने भाग लिया। रूपक सरकार ने बताया कि कर्मचारियों के पैसे को सरकार मार्किट में इन्वेस्ट करेगी और उस वक्त जो भी मार्किट का रेट होगा उस हिसाब से पेंशन दी जाएगी, यह निंदनीय है। केके एन कुट्टी ने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने अभी तक पुरानी पेंशन व्यवस्था को ही बहाल रखा है। अन्य सरकारों को भी इससे सीख लेते हुए पुरानी पेंशन सिस्टम को ही लागू किये जाने की अपील की जाती है। उन्होंने कहा कि 8 जनवरी को प्रस्तावित हड़ताल में एनपीएस की समाप्ति सबसे प्रमुख मुद्दा है।


Comments Off on नयी पेंशन प्रणाली कर्मचारियों के लिए हानिकारक
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.