अभी नहीं बताया-परिवार से कब मिलेंगे अंतिम बार !    भाजपा को सत्ता से बाहर चाहते थे अल्पसंख्यक : पवार !    सीएए समर्थक जुलूस पर पथराव, हिंसा !    टेरर फंडिंग : पाक के प्रयासों को चीन ने सराहा !    177 हथियारों के साथ 644 उग्रवादियों का आत्मसमर्पण !    चुनाव को कपिल मिश्र ने बताया भारत-पाक मुकाबला !    रोहिंग्या का जनसंहार रोके म्यांमार : आईसीजे !    डेमोक्रेट्स ने राष्ट्रपति ट्रम्प के खिलाफ रखा पक्ष !    आईएस से जुड़े होने के आरोप में 3 गिरफ्तार !    आग बुझाने में जुटा विमान क्रैश, 3 की मौत !    

देश की एकता, विकास से जुड़े फैसले किए

Posted On December - 1 - 2019

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 180 दिन पूरे होने पर शनिवार को कहा कि सरकार ने देश के विकास, सामाजिक सशक्तीकरण और एकता को बढ़ावा देने के लिए अनेक निर्णय किये।
मोदी ने ट्वीट किया- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के ध्येय से प्रेरित होकर और 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद से राजग सरकार नये उत्साह से भारत के विकास और 130 करोड़ भारतीयों के जीवन को सशक्त बनाने के लिए काम करना जारी रखे हुए है।
उन्होंने कि पिछले 6 महीने में हमने अनेक ऐसे फैसले किये जो विकास, सामजिक सशक्तीकरण और देश की एकता को मजबूत बनाने वाले थे।
अर्थव्यवस्था की गति बरकरार : जावड़ेकर
सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद आतंकवाद पर प्रभावी नियंत्रण, अयोध्या मामले में सुप्रीमकोर्ट के फैसले को देश में शांतिपूर्वक स्वीकार किये जाने और वैश्विक आर्थिक मंदी के भारतीय अर्थव्यवस्था पर प्रभावों को न्यूनतम करने को बड़ी उपलब्धि बताया है। जावड़ेकर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘इन छह महीनों में देश तरक्की की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। हम इस कार्यकाल में ‘देश हित प्रथम’ की नीति पर आगे बढ़ रहे हैं।’ जावड़ेकर ने कहा कि वैश्विक मंदी का थोड़ा असर भारत पर भी होना स्वाभाविक है, लेकिन मोदी सरकार के बड़े फैसलों के कारण भारतीय अर्थव्यवस्था की गति बरकरार है।


Comments Off on देश की एकता, विकास से जुड़े फैसले किए
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.