जय मम्मी दी दर्शकों को हंसाना मुश्किल काम है !    एक-दूजे के वास्ते पहुंचे लद्दाख !    अब आपके वाहन पर रहेगी तीसरी नजर !    सैफ को यशराज का सहारा !    एकदा !    घूंघट !    जोक्विन पर्सन ऑफ द ईयर !    गैजेट्स !    मनोरंजन के लिये ही देखें फिल्में !    12वीं के बाद नौकरी दिलाएंगे ये कोर्स !    

जस्टिस मिश्रा थोड़ा और धैर्य रखें !

Posted On December - 5 - 2019

नयी दिल्ली, 4 दिसंबर (एजेंसी)
सुप्रीमकोर्ट एडवोकेट ऑन रिकार्ड एसोसिएशन (एससीएओआरए) ने जस्टिस अरुण मिश्रा द्वारा हाल ही में एक मामले की सुनवाई के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल शंकरनारायणन को ‘अवमानना की धमकी’ देने पर बुधवार को चिंता व्यक्त की और उनसे आग्रह किया कि वकीलों के साथ बातचीत में थोड़ा और संयम बरतें।
कोर्ट की 5 सदस्यीय संविधान पीठ के समक्ष मंगलवार को भूमि अधिग्रहण की सुनवाई के दौरान जस्टिस मिश्रा और शंकरनारायण के बीच हुयी नोकझोंक की पृष्ठभूमि में एससीएओआरए ने प्रस्ताव पारित किया है। इससे पहले जस्टिस मिश्रा ने शंकरनारायणन से कहा था कि वह दलीलों को दोहरायें नहीं। शंकरनारायणन को अवमानना की धमकी दिये जाने पर वह न्यायालय कक्ष से बाहर निकल गये थे।
एसोसिएशन ने इस घटना का संज्ञान लिया और एक प्रस्ताव पारित किया। एसोसिएशन ने अवमानना कार्यवाही करने और दोषी ठहराने की जस्टिस मिश्रा की ‘धमकी’ पर गहरी चिंता व्यक्त की। प्रस्ताव में कहा गया है कि बार के अनेक सदस्य जस्टिस मिश्रा के व्यवहार और उनके द्वारा व्यक्तिगत टिप्पणियां किये जाने की बार-बार शिकायत कर रहे हैं। प्रस्ताव में कहा गया है कि न्यायालय की गरिमा और शिष्टाचार बनाये रखना वकीलों, न्यायाधीशों का कर्तव्य है। सुप्रीमकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष विकास सिंह ने भी इसी तरह का पत्र अपने उत्तराधिकारी और वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश कुमार खन्ना को लिखकर इस घटना की निन्दा करने के लिये बैठक बुलाने का अनुरोध किया है।


Comments Off on जस्टिस मिश्रा थोड़ा और धैर्य रखें !
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.