संविधान के 126वें संशोधन पर हरियाणा की मुहर, राज्य में रिजर्व रहेंगी 2 लोकसभा और 17 विधानसभा सीट !    गुस्साये डीएसपी ने पत्नी पर चलायी गोली !    गांवों में विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाने में जुटे अधिकारी !    जो गलत करेगा परिणाम उसी को भुगतने पड़ेंगे : शिक्षा मंत्री !    आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 9.50 लाख हड़पे !    लख्मीचंद पाठशाला से 2 बच्चे लापता !    वास्तविक खरीदार को ही मिलेगी रजिस्ट्री की अपाइंटमेंट !    वायरल वीडियो ने 48 साल बाद कराया मिलन !    ऊना में प्रसव के बाद महिला की मौत पर बवाल !    न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ शाॅ का शतक !    

जब घर है सजाना जानें क्या नया क्या पुराना

Posted On December - 28 - 2019

मधु गोयल
हर तरफ नए साल के स्वागत की तैयारियां हैं। यदि आप अपने घर को कुछ नई तरह का लुक देना चाहते हैं तो आपको अपनी इंटीरियर में बदलाव करना होगा। आइए जानते हैं कौन सा डेकोर ट्रेंड रहने वाला है 2020 में।
पेंटोन कलर
खूबसूरत और मॉर्डन एस्थेटिक्स का टच दे । पेंटोन कलर ऑफ द ईयर के आधार पर बदलाव करें। इस बार नीले रंग पेंटोन कलर ऑफ द ईयर है। इसलिए ऐसे में इस साल इंटीरियर इनोवेशन देखने को मिलेंगे जो इस कलर ट्रेंड को दिखाएंगे। नीले और उससे निकले प्रकृति के रंगों से घरों को जीवंत लुक दिया जा रहा है। इसमें ब्लू फैमिली के रंग ग्रे, लाइट से लेकर डार्क टोन के ब्लू, व्हाइट और अन्य प्राकृतिक शेड्स के साथ कोरल का कॉम्बिनेशन मिलेगा, जो सोशल मीडिया पर जीवंत नजर आएगा।
इको-फ्रेंडली इंटीरियर
साल 2020 में इंटीरियर के लिए इको-फ्रेंडली और सस्टेनेबल ट्रेंड भी देखने को मिलेगा। इसलिए कुछ इको फ्रेंडली फैब्रिक और इनोवेशन का चलन भी रहेगा। कॉटन से लेकर जूट, सिल्क और हेंप जैसे ऑर्गेनिक फाइबर से घरों की सजावट होगी। केन फर्नीचर, हैंडलूम से बने ऑर्गेनिक कॉटन, अपहोल्स्ट्री व बेडस्प्रेड, जूट रंग और सिल्क के पर्दे जैसे इको-फ्रेंडली फर्नीचर भी घर को सजाने के लिए ट्रेंड में रहेंगे।
मिनिएचर और स्मॉल गार्डन
आपके घर में अगर ऐसी जगह है, जहां पॉट में पौधे लटकाए जा सकते हैं, तो इनसे घर को अट्रैक्टिव लुक दिया जा सकता है। इन दिनों पॉट्स कई कलर्स में आने लगे हैं, लिहाजा एक ही रंग के पॉट की जगह कलरफुल पॉट्स के ऑप्शन पर जाएं जिनसे घर के बाहर हरियाली नज़र आएगी और आर्टिस्टिक लुक भी मिलेगा। कंटेनर गाडर्निंग का कॉन्सेप्ट भी लगातार बढ़ रहा है। मार्केट में प्लांट्स स्टैंड से लेकर क्रिएटिव कंटेनर देखने को मिल रहे हैं, जो आपको रेनबो थीम के साथ जोड़ सकते हैं। बॉक्स एंड पॉट्स के अंदर कलरफुल प्लांट्स लगाने का आइडिया भी खासा हिट रहेगा।
विंटेज वैनिटी टेबल
यही नहीं 2020 में विंटेज वैनिटी टेबल की वापसी हो रही है।
लाइट्स
एक्सपर्ट के अनुसार लाइटिंग में कई नए ट्रेंड्स के साथ ही ट्रेडिशनल पैटर्न भी नज़र आएंगे। घर की वो जगह जहां आप अपनी ज्यादातर शाम एन्जॉय करते हैं, उसे सजाएं कुछ अलग लाइट्स के साथ। लाइट्स सिर्फ घर को जगमगाने का ही काम नहीं करती, बल्कि ये आपके ऑफ मूड को भी ऑन कर सकती हैं। डिफ्यूजर लाइट, हैंगिंग लाइट और रिफ्लैक्ट लाइट फैशन में इन रहेंगे 2020 में।


Comments Off on जब घर है सजाना जानें क्या नया क्या पुराना
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.