चीन ने म्यांमार के साथ किए 33 समझौते !    दांपत्य को दीजिये अहसासों की ऊष्मा !    नेताजी के जीवन से करें बच्चों को प्रेरित !    बर्फ से बेबस ज़िंदगी !    शाबाश चिंटू !    समय की कद्र करना ज़रूरी !    बैंक लॉकर और आपके अधिकार !    शनि करेंगे कल्याण... बस रहे ध्यान इतना !    मेरी प्यारी घोड़ा गाड़ी !    इन उपायों से प्रसन्न होंगे शनि !    

चैनल चर्चा

Posted On December - 7 - 2019

प्रदीप सरदाना

आलिशा को ‘मेरी गुड़िया’ का इंतज़ार
आलिशा पंवर एक ऐसी अभिनेत्री है, जिसने करीब 18 बरस की उम्र में ही अभिनय की दुनिया में कदम रखकर सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी थीं। अपने पहले सीरियल ‘बेगुसराय’ से लेकर अपने पिछले सीरियल ‘इश्क़ में मरजावां’ और ‘लाल इश्क़’ सहित आलिशा ‘जमाई राजा’ और ‘एक चुटकी सिंदूर’ जैसे कई सीरियलों में विभिन्न भूमिकाएं निभा चुकी है। लेकिन अब आलिशा जिस नए सीरियल में काम कर रही है, उसमें उसकी भूमिका एकदम अलग है। स्टार भारत पर जल्द शुरू होने वाले इस सीरियल का नाम है-‘मेरी गुड़िया’। आलिशा से हाल ही में मुलाक़ात हुई तो वह बोली –मैं अपने नए सीरियल ‘मेरी गुड़िया’ के जल्द प्रसारण का इंतज़ार कर रही हूं क्योंकि इस सीरियल में मुझे टीवी स्क्रीन पर पहली बार मां बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है और यह सीरियल लीक से हटकर है। फिर दिलचस्प यह भी है की मैं खुद शिमला से हूं और इस सीरियल की कहानी भी शिमला की पृष्ठभूमि पर है। सिर्फ 23 साल की उम्र में मां की भूमिका करने पर आपको कैसा लग रहा है? यह पूछने पर आलिशा का जवाब था—यह मेरे लिए एक चुनौती है। हालांकि जब मुझे इस भूमिका का प्रस्ताव मिला तब मैं मांं की भूमिका को लेकर खास उत्साहित नहीं थी। लेकिन इसका कान्सैप्ट सुनकर मैं इसे करने के लिए उत्साहित हो गयी। मैं आज मां का रोल कर रही हूं तो इसका मतलब यह नहीं कि मुझे आगे से ऐसी ही भूमिकाएं मिलने लगेंगी और मैं टाइप्ड होकर रह जाऊंगी। आज कलाकारों पर एक भूमिका से उसका ठप्पा नहीं लगता। उसे आगे चलकर नयी -नयी भूमिकाएं मिलती हैं।

‘पटियाला बेब्स’ में मिनी का नया लुक
सोनी चैनल के सीरियल ‘पटियाला बेब्स’ में मिनी के किरदार में एक बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। पहले मिनी इसमें कुर्ती जींस या इंडो वेस्टर्न परिधानों में नज़र आती थी। अब वह वेस्टर्न लुक में नज़र आएगी। इस बदलाव का बड़ा कारण है ‘पटियाला बेब्स’ में 5 साल के लीप का आना। मिनी की भूमिका 18 साल की अशनूर कौर कर रही हैं। सीरियल में मां-बेटी के रिश्तों को एक नए रंग, नए अंदाज़ में दिखाया है। लीप के बाद मिनी को अपनी उम्र से परिपक्व दिखाने के लिए ऐसे बदलाव किए गए हैं। अशनूर कहती है-यूं सिर्फ कपड़े बदलने से किरदार नहीं बदल सकता। उसमें आपको अपनी भावनाएं भी बदलनी पड़ती हैं। मेरी भूमिका में दिखाया है कि मिनी ऑस्ट्रेलिया में रह रही है। पहले मैं अपने बालों में पोनी तेल और स्ट्रेट रखती थी। और अब इसमें टॉप नौट्स और सॉफ्ट कलर्स अपनाऊंगी।

टीवी कलाकारों का भी उबला गुस्सा
पिछले दिनों हैदराबाद में डॉ. प्रियंका रेड्डी के साथ हुए गैंगरेप और बाद में हुई उनकी हत्या के मामले में टीवी अभिनेत्रियों का भी गुस्सा फूट पड़ा है। डॉ. रेड्डी के साथ जिस तरह जघन्य अपराध हुआ है, उसे देख चर्चित टीवी अभिनेत्री वैशाली टक्कर, अदा खान, राखी विजन और जासमीन भसीन ने बलात्कार के अपराधियों को तुरंत सज़ा देने और फांसी की सज़ा की मांग की है। रिश्ता क्या कहलाता है और ससुराल सिमर का जैसे सीरियल से चर्चित वैशाली टक्कर का कहना है –मुझे दुख और गुस्से के साथ यह कहना है कि हमारे संविधान में ऐसे अपराधियों को सज़ा-ए-मौत ही होनी चाहिए। ऐसे ही जासमीन भसीन का कहना है कि महिलाओं की सुरक्षा हमेशा प्राथमिकता होनी चाहिए। यह सब अब रुकना चाहिए। बलात्कार करने वाले ऐसे अपराधियों को तीन दिन के अंदर फांसी पर लटका देना चाहिए। उधर राखी विजन का कहना है कि अपराधी खुले नहीं घूमने चाहिए, उन्हें जल्द से जल्द सज़ा मिले तभी बात बनेगी। जबकि अमृत मंथन, नागिन, बहनें और परदेस में है मेरा दिल जैसे सीरियल की अभिनेत्री अदा खान का कहना है कि बलात्कार जैसी घटनाएंं कतई गवारा नहीं।
ऐसे अपराधियों को इतनी सख्त सज़ा मिले कि वह अन्य लोगों के लिए एक मिसाल बने।
अनु मलिक की जगह हिमेश रेशमिया
सोनी चैनल के प्रसिद्ध सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ में अनु मलिक की जगह हिमेश रेशमिया नए जज होंगे क्योंकि अनु मलिक को पिछले सीजन के बाद इस 11वें सीजन में भी बीच में ही बाहर कर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि सोना महापात्रा और श्वेता पंडित जैसी गायिकाओं ने अनु मलिक पर ‘मी टू’ अभियान के अंतर्गत पिछली बार आरोप लगाए थे। इसी के चलते अनु को पिछली बार तो बाहर कर दिया था। लेकिन इस बार 11 वें सीजन में अनु की फिर से वापसी का सोना ने विरोध किया था। फिर से ज्यादा विवाद न हो इसलिए सोनी ने अनु की जगह हिमेश को जज बना दिया है। हिमेश कहते हैं, ‘मैं पहले भी ‘सुपरस्टार सिंगर’ से जुड़ा था। अब ‘इंडियन आइडल’ से जुड़कर बहुत अच्छा लग रहा है। मैं इस सीजन में इस शो के लिए अपना बेस्ट दे सकूं, यह मेरा पूरा प्रयास रहेगा।’
अक्षय फिर आएंगे ‘मास्टरशेफ’ में
स्टार प्लस अपने चर्चित शो ‘मास्टरशेफ’ का नया सीजन ला रहा है। चैनल इस शो के छठे सीजन में अक्षय कुमार को फिर वापस लाने की तैयारी कर रहा है। अक्षय ‘मास्टरशेफ’ के पहले सीजन में इसके होस्ट बने थे। यदि ऐसा न हो सका तो ‘मास्टरशेफ’ में अक्षय इस बार एक सेलेब्रिटी गेस्ट के रूप में तो जुड़ेंगे ही, जिसमें अक्षय अपनी नयी फिल्म ‘गुड न्यूज़’ को प्रमोट भी करते नज़र आएंगे। यानी अक्षय इस सीजन में इस शो से किसी न किसी तरह जुड़ेंगे जरूर। साथ ही इस बार इसके जज के रूप में विकास खन्ना के साथ रनवीर बरार और विनीत भाटिया होंगे। जबकि पिछले सीजन में विकास खन्ना के साथ कुणाल कपूर और जोरावर कालरा थे। ‘मास्टरशेफ’ अभी तक अपने प्रतिभागियों के माध्यम से कई एक से एक शेफ दुनिया के सामने ला चुका है।


Comments Off on चैनल चर्चा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.