वर्तमान डगर और कर्म निरंतर !    लिमिट से ज्यादा रखा प्याज तो गिरेगी गाज !    फिर उठा यमुना नदी पर पुल बनाने का मुद्दा !    कश्मीर में चरणबद्ध तरीके से बहाल होगी इंटरनेट सेवा !    बर्फबारी ने कई जगह तोड़ी तारबंदी !    सुजानपुर में क्रिकेट सब सेंटर जल्द : अरुण धूमल !    पंजाब में नदी जल के गैर-कृषि इस्तेमाल पर लगेगा शुल्क !    जनजातीय क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप जारी !    कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या !    सेना का 'सिंधु सुदर्शन' अभ्यास पूरा !    

‘घुसपैठिया’ पर लोकसभा में हंगामा

Posted On December - 3 - 2019

नयी दिल्ली, 2 दिसंबर (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को ‘घुसपैठिया’ कहने पर भाजपा सदस्यों ने सोमवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी से बयान वापस लेने की मांग की। उन्होंने यह मांग भी उठाई कि इस मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।
उधर, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता ही घुसपैठिये हैं। समझा जाता है कि उन्होंने यह बात परोक्ष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष के संदर्भ में कही। इस पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उनकी बात को समझे बिना तिल का ताड़ बनाया जा रहा है तथा उनकी नेता को घुसपैठिया कहना उचित नहीं हैं। शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाने के बाद भाजपा नेताओं ने दोपहर 2.15 बजे कार्यवाही आरंभ होने पर फिर से चौधरी की टिप्पणी को लेकर हंगामा किया।
भाजपा सदस्यों निशिकांत दुबे और राजेंद्र अग्रवाल ने भी इसे लेकर चौधरी और कांग्रेस पर निशाना साधा तथा माफी की मांग की। अग्रवाल ने कहा कि चौधरी की पार्टी की नेता खुद विदेशी मूल की हैं और उन्होंने 18 वर्ष तक देश की नागरिकता नहीं ली और वह प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के बारे में इस तरह के बयान दे रहे हैं। पीठासीन अध्यक्ष रमा देवी ने कहा कि चौधरी को माफी मांगनी चाहिए। प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मोदी केवल भाजपा के ही नेता नहीं हैं, बल्कि देश के पीएम भी हैं।
अधीर रंजन ने निर्मला को कहा ‘निर्बला’
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को ‘निर्बला’ कह दिया। इस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि चौधरी को खेद प्रकट करना चाहिए। चौधरी ने कहा कि वह वित्त मंत्री का सम्मान करते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें रोका जा रहा है और ऐसे में उन्हें निर्मला नहीं, ‘निर्बला’ कहा जा सकता है।
वित्त मंत्री बोलीं- भाजपा में हर महिला ‘सबला’
वित्त मंत्री सीतारमण ने अधीर रंजन पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा में हर महिला ‘सबला’ है। वित्त मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार में ही 2 महिलाएं सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति में रहीं। इस सरकार में कई महिलाओं को कैबिनेट मंत्री बनाया गया। भाजपा में हर महिला ‘सबला’ है।

‘खुद की राय के प्रचार से राष्ट्र का नुकसान’
उद्योगपति राहुल बजाज की टिप्पणी पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि अपनी खुद की राय का प्रचार करने से ‘राष्ट्रीय हित का नुकसान हो सकता है।’ बजाज ने पिछले दिनों मुंबई में एक समारोह में गृहमंत्री अमित शाह और कुछ अन्य वारिष्ठ मंत्रियों के सामने नरेन्द्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा था कि इस समय उद्योग जगत को सरकार के खिलाफ कुछ बोलने में डर लगता है। शनिवार शाम को इकोनोमिक टाइम्स के ईटी प़ुरस्कार वितरण समाराह में शाह के अलावा रेल, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और सीतारमण भी थीं। शाह ने बजाज की बात का जवाब देते हुए कहा था कि किसी को भी किसी चीज से डरने की जरूरत नहीं है। मीडिया में नरेंद्र मोदी सरकार की लगातार आलोचना होती रही है। गृह मंत्री ने यह भी कहा था कि ‘यदि आप कहते हैं कि इस तरह का माहौल है तो हमें इसमें सुधार करने के लिए काम करने की जरूरत है।’ बायोकॉन की चेयरपर्सन किरण मजूमदार शा ने बजाज की बात का सोमवार को समर्थन किया। उन्होंने कहा कि सरकार भारतीय उद्योग जगत को ‘अछूत’ समझती है और अर्थव्यवस्था को लेकर किसी तरह की आलोचना सुनना नहीं चाहती है। रविवार को ट्वीट कर शा ने कहा, ‘उम्मीद है कि सरकार भारतीय उद्योग जगत से बात करेगी और उपभोग और वृद्धि को प्रोत्साहन के लिए कोई समाधान निकालेगी।’ इसके तत्काल बाद सीतारमण ने ईटी कार्यक्रम का वीडियो जारी करते हुये कहा,‘किस प्रकार गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल बजाज द्वारा उठाए गए मुद्दों का जवाब दिया। सवालों और आलोचना को सुना गया और उनका जवाब-समाधान दिया गया।’


Comments Off on ‘घुसपैठिया’ पर लोकसभा में हंगामा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.