कश्मीर में चरणबद्ध तरीके से बहाल होगी इंटरनेट सेवा !    बर्फबारी ने कई जगह तोड़ी तारबंदी !    सुजानपुर में क्रिकेट सब सेंटर जल्द : अरुण धूमल !    पंजाब में नदी जल के गैर-कृषि इस्तेमाल पर लगेगा शुल्क !    जनजातीय क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप जारी !    कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या !    सेना का 'सिंधु सुदर्शन' अभ्यास पूरा !    कलाई काटने वाले विधायक ने माफी मांगी !    तेजाखेड़ा फार्म हाउस अटैच !    सूडान में आग 18 भारतीयों समेत 23 की मौत !    

किसान संगठनों ने निकाला पैदल मूक मार्च

Posted On December - 4 - 2019

चरखी दादरी, 3 दिसंबर (निस)

चरखी दादरी स्थित लघु सचिवालय के समक्ष मंगलवार को मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध जताते किसान संगठनों के सदस्य। -निस

विभिन्न किसान संगठनों द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट में संशाेधन की मांग करते हुए पैदल मूक मार्च निकाला गया। किसान संगठनों ने डीसी के माध्यम से सीएम व डिप्टी सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर आमजन को राहत दिलाने की मांग की।
संयुक्त किसान मजदूर मोर्चा व अन्य किसान संगठनों के सदस्य मंगलवार को गांव मौड़ी से लघु सचिवालय तक पैदल मूक मार्च निकालते हुए पहुंचे। यहां किसान संगठनों ने उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें उन्होंने मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन करने की मांग उठाई। अगुवाई कर रहे संयुक्त किसान मजदूर मोर्चा के संयोजक दलीप सांगवान ने बताया कि मोटर व्हीकल संशोधित एक्ट 2019 के तहत केंद्र सरकार द्वारा यातायात के साधनों पर लागू होने वाले आर्थिक दंडों में भारी बढ़ोतरी की गई है। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दंडों की आड़ में सरकार की लूट की योजना अनुचित ही नहीं अपितु जनकल्याण की भावना के विपरीत है। इस अवसर पर मीत मान, चंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, रोहतास सोनी, कृष्ण सिंह, रामअवतार, विनोद, सुखदेव सिंह, रामफल, राजबीर, सोमबीर, कन्हैया लाल इत्यादि उपस्थित थे।

खेत सम्पर्क पर तेज होगा काम
सफीदों (निस) : सरकार की खेत खलिहान योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में गांव से खेतों तक में मुख्य सम्पर्क रास्तों को पक्का करने के काम में तेजी लाई जाएगी। इस आशय की सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक एसडीएम मनदीप कुमार ने सोमवार को ली। जिसमें जिला भाजपा अध्यक्ष अमरपाल राणा भी उपस्थित थे। मनदीप कुमार ने इस मौके पर अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे हर विकास परियोजना में गुणवत्ता को सुनिश्चित करते हुए काम कराएं और किसी भी परियोजना के काम मे अनावश्यक विलम्ब न हो। इस मौके पर मुख्य रूप से बीईओ नरेश वर्मा, बलवंत पांचाल, सुंदर देशवाल, एसडीओ सुशील रोहिल्ला, विकास गुप्ता व कुलदीप सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

आज उपमुख्यमंत्री का पुतला फूंकेंगे किसान
फतेहाबाद (निस) : किसान संघर्ष समिति सम्बंधित जम्हूरी किसान सभा द्वारा पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग को लेकर लघु सचिवालय पर दिया जा रहा अनिश्चितकालीन पड़ाव मंगलवार को सातवें दिन भी जारी रहा। आज भी 5 किसानों गुरविन्द्र सिंह, दर्शन सिंह, मेवा सिंह, कश्मीर सिंह पूर्व सरपंच कुनाल, बलकार सिंह ने भूख हड़ताल में भाग लिया। इसके अलावा किसानों ने चेतनपुर ढाणी में भाजपा सरकार का पुतला फूंका और नारेबाजी की। प्रदर्शन में काफी संख्या में महिलाओं ने भी भाग लिया। किसान नेताओं ने कहा कि सरकार में सहयोग जजपा के नेता दुष्यंत चौटाला जो किसान हितैषी होने का दावा करते थे, आज उन्हें भी किसानों की कोई परवाह नहीं है और वे भी खट्टर सरकार की नीतियों की प्रशंसा कर रहे हैं। किसान नेता मनदीप ने बताया कि किसान अपनी मांगों को लेकर 4 दिसंबर को फतेहाबाद के अशोक नगर में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पुतला फूंकेंगे। आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व संसदीय सचिव प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, इनेलो जिलाध्यक्ष बलविन्द्र कैरो, माकपा नेता मोहन लाल नारंग, कामरेड हरनाम सिंह ने भी धरनास्थल पर पहुंचकर किसानों को अपना समर्थन दिया।

पराली जलाने पर 7 किसानों पर केस
सिरसा (निस) : पराली जलाने के आरोप में जिला पुलिस ने7 किसानों पर केस दर्ज किया है। निरीक्षण के दौरान गांव नेजाडेला कलां निवासी बलकार सिंह, बलवंत सिंह व बलबीर सिंह, गांव वैदवाला निवासी रमेश कुमार, इकबाल सिंह व मनजोध सिंह, गांव कुत्ताबढ़ निवासी कर्ण सिंह ने पराली को आग लगाकर आदेशों की अवहेलना की है। जांच अधिकारी एएसआई बनवारी लाल ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है।


Comments Off on किसान संगठनों ने निकाला पैदल मूक मार्च
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.