हिमाचल प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस !    राष्ट्रीय पर्व पर दिखी देश की आन, बान और शान !    71वें गणतन्त्र की चुनौतियां !    देखेगी दुनिया वायुसेना का दम !    स्कूली पाठ्यक्रम में विदेशी ज्ञान कोष !    जहां महर्षि वेद व्यास को दिये थे दर्शन !    व्रत-पर्व !    पंचमी पर सिद्धि और सर्वार्थ सिद्धि योग !    गणतन्त्र के परमवीर !    छब्बीस जनवरी !    

किसानों पर मुकदमे दर्ज करने के विरोध में नारेबाजी

Posted On December - 5 - 2019

इन्द्री, 4 दिसंबर (निस)
स्थानीय अनाज मंडी में बुधवार को भारतीय किसान यूनियन रतन मान गुट से जुड़े किसानों ने पराली जलाए जाने के मामले में किसानों पर मुकदमे दर्ज करने के विरोध में नारेबाजी की। किसानों ने चेताया कि यदि सरकार ने किसानों पर पराली जलाने वाले मुकदमे वापस नहीं लिये तो प्रदेश के सभी किसान हरियाणा की जेलें भर देंगे।
भाकियू जिला प्रधान यशपाल राणा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने पराली जलाने के लगभग 8 हजार मुकदमे विभिन्न जिलों के किसानों पर दर्ज किये हैं, जिनमें से कई किसानों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।
उन्होंने कहा कि प्रदूषण के लिये केवल किसान ही जिम्मेवार नहीं हैं। सरकार को पराली का कोई ठोस उपाय निकालना होगा। राणा ने चेतावनी दी कि मुकदमे वापस लेकर गिरफ्तार किसानों को रिहा नहीं किया गया तो प्रदेश भर के किसान एक जनवरी को करनाल में गिरफ्तारियां देकर प्रदेश की सभी जेलें भर देंगे। प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्र ने कहा कि सरकार जल्द से जल्द किसानों पर दर्ज झूठे केस वापिस ले नहीं तो किसान आंदोलन पर उतरेंगे और अपनी गिरफ्तारियां देंगे। इस मौके पर सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी कर रोष प्रकट किया गया। इस अवसर पर भाकियू प्रदेशाध्यक्ष रतनमान, प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्र, सतीश कलसौरा, नाथी राम सहित कई अन्य मौजूद रहे।


Comments Off on किसानों पर मुकदमे दर्ज करने के विरोध में नारेबाजी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.