ब्रैड पिट फिर परेशान !    दादी अम्मा, दादी अम्मा मान जाओ !    हम दोनों !    तलाक को सबसे बुरी चीज़ मानते हैंं सैफ! !    सिल्वर स्क्रीन !    स्ट्रीट डांसर्स थ्री-डी !    सपनों के लिए संघर्ष की कहानी है ‘पंगा’ !    एकदा !    2020 के ट्रेंडिंग मेकअप टिप्स !    बेजान ऑफिस में भरें जान !    

कालका-शिमला रेल सेक्शन पर बढ़ेगी ट्रेनों की स्पीड

Posted On December - 1 - 2019

कालका रेलवे स्टेशन पर शनिवार को रेल कॉलोनी का निरीक्षण करते हुए रेलवे जीएम टी पी सिंह। -निस

पिंजौर, 30 नवंबर (निस)
रेलवे महा प्रबंधक टीपी सिंह ने शनिवार को कालका रेलवे स्टेशन, वर्कशॉप कॉलोनी और नई गाड़ियों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नये रेलकोच झरोखा और वर्कशॉप में जाकर चल रहे काम का निरीक्षण किया और कुछ सुझाव भी दिए। टीपी सिंह ने कहा कि कालका-शिमला रेल सेक्शन पर ट्रेन की स्पीड बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके लिए टॉय ट्रेन के डिब्बों में कुछ बदलाव कर उन्हे मॉडिफाई किया जा रहा है।7 डिब्बे बनने के बाद दिसंबर में इसका ट्रायल होगा। टीपी सिंह ने कहा कि टॉय ट्रेन के सभी 115 डिब्बे मॉडिफाई किए जा चुके हैं। अब फट्टे की सीटों की जगह कुशन सीटें लगाई गई हैं। झरोखा, रेलमोटर कार, रेस्तरां कोच जैसी नयी गाड़ियां चलाई गई हैं।
कालका रेलवे क्वार्टरों की मरम्मत की मांग
कालका-शिमला और रेलवे वर्कशॉप ब्रांच में रेल कर्मियों की एनआरएमयू, यूआरएमयू यूनियन के सचिव सुभाष चंद्र, संजीव कुमार, विकास तलवार, यूआरएमयू अंबाला मंडल अध्यक्ष अशोक कुमार ने रेल कर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए टीपी सिंह को अपने-अपने मांग पत्र दिए। यूनियन ने वर्कशॉप में रिक्त पड़े हेल्पर, टेक्नीशियन, लिपिक, हित निरीक्षक, सुपरवाइजर पद भरने की माग रखी। इसके अलावा रेलवे कॉलोनी में 1903 से 1950 तक बने क्वार्टरों की मरम्मत की बात भी कही गई।


Comments Off on कालका-शिमला रेल सेक्शन पर बढ़ेगी ट्रेनों की स्पीड
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.