संविधान के 126वें संशोधन पर हरियाणा की मुहर, राज्य में रिजर्व रहेंगी 2 लोकसभा और 17 विधानसभा सीट !    गुस्साये डीएसपी ने पत्नी पर चलायी गोली !    गांवों में विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाने में जुटे अधिकारी !    जो गलत करेगा परिणाम उसी को भुगतने पड़ेंगे : शिक्षा मंत्री !    आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 9.50 लाख हड़पे !    लख्मीचंद पाठशाला से 2 बच्चे लापता !    वास्तविक खरीदार को ही मिलेगी रजिस्ट्री की अपाइंटमेंट !    वायरल वीडियो ने 48 साल बाद कराया मिलन !    ऊना में प्रसव के बाद महिला की मौत पर बवाल !    न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ शाॅ का शतक !    

कप्तान जो रूट ने जड़ा दोहरा शतक

Posted On December - 3 - 2019

हैमिल्टन में सोमवार को न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध दूसरे टेस्ट के चौथे दिन दोहरा शतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते रूट। -एजेंसी

हैमिल्टन, 2 दिसंबर (एपी)
कप्तान जो रूट के तीसरे दोहरे शतक की बदौलत इंगलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन 476 रन बनाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 101 रन की बढ़त हासिल की और मैच जीतकर 2 मैचों की सीरीज़ बराबर करने की उम्मीद जीवंत रखी। रूट (226) ने ओली पोप (75) के साथ छठे विकेट के लिए 193 रन की साझेदारी की। इंगलैंड की टीम चौथे दिन चाय से ठीक पहले आउट हो गई। न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज नील वैनगर ने 124 रन पर 5 विकेट चटकाए। उन्होंने पारी में नौवीं बार 5 या इससे अधिक विकेट हासिल किए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 96 रन बनाए। सीरीज़ जीतने के लिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को अब लंबे समय तक क्रीज पर टिककर इंगलैंड को जीत से रोकना होगा और इसमें बारिश से उन्हें मदद मिल सकती है क्योंकि मंगलवार को बारिश की भविष्यवाणी की गई है। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाजों जीत रावल (0) और टाम लैथम (18) के विकेट 28 रन तक गंवा दिए। रावल पिछली 10 पारियों में 6 बार दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रहे हैं। कप्तान केन विलियमसन (37) और रोस टेलर (31) ने हालांकि इसके बाद 68 रन की अटूट साझेदारी करके दिन का खेल खत्म होने तक इंगलैंड के गेंदबाजों को और सफलता हासिल नहीं करने दी। न्यूजीलैंड की टीम अब भी 5 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं। इससे पहले रूट साढ़े 10 घंटे से अधिक समय पर क्रीज पर रहे। उन्होंने इस दौरान 441 गेंद का सामना करते हुए 22 चौके और एक छक्का मारा। रूट ने उस समय क्रीज पर उतरे थे जब दूसरे दिन इंगलैंड की टीम 24 रन पर दो विकेट गंवाकर संकट में थी। इस पारी से पहले रूट खराब फार्म से जूझ रहे थे और जुलाई से पिछली 14 पारियों में सिर्फ 26.5 के औसत से 321 रन बना पाए थे। उन्होंने अपना पिछला शतक फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा था। रूट का यह तीसरा दोहरा शतक है। इससे पहले वह 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ 254 और 2014 में लार्ड्स में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 200 रन की पारियां खेल चुके हैं।


Comments Off on कप्तान जो रूट ने जड़ा दोहरा शतक
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.