संविधान के 126वें संशोधन पर हरियाणा की मुहर, राज्य में रिजर्व रहेंगी 2 लोकसभा और 17 विधानसभा सीट !    गुस्साये डीएसपी ने पत्नी पर चलायी गोली !    गांवों में विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाने में जुटे अधिकारी !    जो गलत करेगा परिणाम उसी को भुगतने पड़ेंगे : शिक्षा मंत्री !    आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 9.50 लाख हड़पे !    लख्मीचंद पाठशाला से 2 बच्चे लापता !    वास्तविक खरीदार को ही मिलेगी रजिस्ट्री की अपाइंटमेंट !    वायरल वीडियो ने 48 साल बाद कराया मिलन !    ऊना में प्रसव के बाद महिला की मौत पर बवाल !    न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ शाॅ का शतक !    

कई माह से रेतीले, बदबूदार पानी की सप्लाई

Posted On December - 5 - 2019

इन्द्री, 4 दिसंबर (निस)

इन्द्री के वार्ड 4 में कैंपर में भरे पानी की नीचे दिखाई देती रेत। -निस

लंबे समय से जन स्वास्थ्य विभाग के ट्यूबवैल द्वारा गंदे, रेतीले व बदबूदार पानी की सप्लाई होने से लोगों में रोष पनपता जा रहा है। लोगों का आरोप है कि जन स्वास्थ्य विभाग कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। लोगों ने आरोप लगाए कि पिछले कई महीनों से ऐसी स्थिति बरकरार है जिससे लोगों में गंभीर बीमारियां फैलने का खतरा मंडराने लगा है। वार्डवासियों ने साफ-स्वच्छ पेयजल की सप्लाई की मांग उठाई है।
वार्ड 4 निवासी कृष्णा, जसविन्द्र, सुदेश, गुंजन, गुरप्रीत, जयदेव, बाला देवी सहित कई लोगों ने कहा कि पिछले कई महीनों से गंदा व बदबूदार पानी आ रहा है। लगातार ऐसा पानी पीने से बच्चे बीमार हो रहे हैं। महिलाओं ने कहा कि पानी में कई बार इतनी अधिक रेत आती है, जिससे धोए कपड़े भी गंदे हो जाते हैं। बिना देखे टूंटी के पानी से आटा गूंध दिया जाए तो रोटी में रेत के कण पाए जाते हैं और खाना दोबारा बनाने की नौबत आ जाती है। वार्डवासियों ने कहा कि कई बार इसके बारे में विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन समस्या को अनसुना कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अब सब्र का बांध टूटता जा रहा है और समस्या का समाधान नहीं होने पर वे आंदोलन को मजबूर होंगे।

पार्षद ने समस्या बारे जेई को बताया
वार्ड 4 की पार्षद नीलम वोहरा व उनके पति अनिल काका वाहरा ने बताया कि उन्हें गंदा पानी आने की शिकायतें मिली हैं। उन्होंने वार्ड का दौरा किया और कुछ घरों में तो बहुत अधिक गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। जन स्वास्थ्य विभाग के जेई को सारी समस्या से अवगत करवा दिया गया है। वार्ड 3 स्थित जन स्वास्थ्य विभाग के ट्यूबवैल में समस्या आ जाती है। जिसे दुरुस्त करवाने की बात जेई ने कही है।

लगेंगे 3 नये ट्यूबवैल
जन स्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता पवन कुमार ने बताया कि ट्यूबवैल नंबर-2 और राजकीय कन्या विद्यालय स्थित ट्यूबवैल से गंदे पानी की शिकायतें मिल रही हैं। दोनों ट्यूबवैलों के स्थान पर नये ट्यूबवैल लगाने के प्रस्ताव मंजूर हो चुके हैं। इनका बजट भी आ चुका है। ट्यूबवैल लगाने के लिए लोकेशन देखी जा चुकी है और टैंडर भी हो चुके हैं। जल्द ही नये ट्यूबवैल लगवाने का काम शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा भी एक अन्य ट्यूबवैल लगाया जाएगा। इससे शहर को गंदे पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी।


Comments Off on कई माह से रेतीले, बदबूदार पानी की सप्लाई
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.