बर्फबारी ने कई जगह तोड़ी तारबंदी !    सुजानपुर में क्रिकेट सब सेंटर जल्द : अरुण धूमल !    पंजाब में नदी जल के गैर-कृषि इस्तेमाल पर लगेगा शुल्क !    जनजातीय क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप जारी !    कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या !    सेना का 'सिंधु सुदर्शन' अभ्यास पूरा !    कलाई काटने वाले विधायक ने माफी मांगी !    तेजाखेड़ा फार्म हाउस अटैच !    सूडान में आग 18 भारतीयों समेत 23 की मौत !    भारत के साथ व्यापार रद्द होने से बढ़ी महंगाई : पाक मंत्री !    

एसपी के तबादले की मांग पर अड़े अधिवक्ता

Posted On December - 4 - 2019

सोनीपत, 3 दिसंबर (हप्र)

गोहाना में मंगलवार को क्रमिक अनशन पर बैठे अधिवक्ता। -निस

जिला बार एसोसिएशन के साथ बैंच व पुलिस के साथ चल रहे विवाद में वकीलों का क्रमिक अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। इसके साथ ही जिला बार एसोसिएशन ने 6 दिसंबर को फिर से प्रदेश स्तरीय हड़ताल बुलाई है। साथ ही 6 को पूरे प्रदेश में वकीलों से हड़ताल पर रहने की अपील की है।
अनशन पर बैठे वकीलों ने एसपी का तबादला किए जाने की मांग पर अड़ गये हैं। इसके साथ ही दीवार को गिराए जाने व बिजली निगम की तरफ से जारी नोटिसों को निरस्त करने की मांग की है।
बता दें कि जिला बार एसोसिएशन ने 16 दिन से वर्क सस्पेंड कर रखा है। शुरुआत में जहां एसपी प्रतीक्षा गोदारा पर गलत व्यवहार का आरोप लगाकर उनके तबादले की मांग को लेकर वर्क सस्पेंड शुरू किया था तो 2 दिन बाद ही बार के हॉल में मालखाने की दीवार को हटाने के मामले में विवाद गहरा गया। इसके कारण बार बेंच भी आमने-सामने हो गए थे।
यह मामला यहां तक बढ़ गया कि सेशन जज की शिकायत पर बार प्रधान व एसोसिएशन के अन्य सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। बाद में हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस की मौजूदगी में मालखाने की दीवार को दोबारा बनाया गया। वकीलों के चेंबरों में बिजली निगम की टीम ने छापामार कार्रवाई भी कर दी थी। इसके बाद से वकील एसपी का तबादले कराने, मालखाने की दीवार गिराए जाने और बिजली निगम की तरफ से जारी नोटिस निरस्त कराए जाने मांग कर रहे हैं। वहां बार के उपप्रधान संदीप मलिक, पूर्व प्रधान कृष्ण मलिक, अशोक रावल, अजय दहिया व अशोक पंडित शामिल रहे।

6 को पूरे प्रदेश में हड़ताल
ऑल हरियाणा बार एसोसिएशन के प्रधान मीर सिंह ने पूरे हरियाणा की बार एसोसिएशनों से आह्वान किया कि वह 6 दिसंबर को पूरे प्रदेश में हड़ताल रखकर सोनीपत के वकीलों का समर्थन करें। मीर सिंह ने बताया कि 15 दिनों से सोनीपत के वकीलों की आवाज नहीं सुनी जा रही है जिसके कारण अब आंदोलन का दायरा बढ़ाने की जरूरत है।

हमले रोकने के लिये बने कानून
फरीदाबाद (हप्र) : अधिवक्ताओं पर हो रहे हमलों को लेकर आज वकीलों का प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। बार काउंसिल के पूर्व मनोनीत सदस्य शिवदत्त वशिष्ठ, एडवोकेट ने कहा कि केंद्र सरकार को अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू कर देना चाहिए क्योंकि आये दिन वकीलों पर हमले हो रहे है। अधिवक्ता कुंवर दलपत सिंह ने कहा कि वकील पर हमला करने वालों पर सात साल की सजा व पांच लाख रूपये का जुर्माना होना चाहिए और जुर्माना वकील के परिवार को मिलना चाहिए।

गोहाना में भी क्रमिक अनशन शुरू
गोहाना (निस) : सोनीपत बार एसोसिएशन के आंदोलन के समर्थन में 14 दिन से कोर्ट वर्क सस्पेंड कर रही गोहाना बार एसोसिएशन के सदस्य अधिवक्ताओं ने मंगलवार को 5-5 अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन प्रारंभ कर दिया। गोहाना बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप सनसनवाल के अनुसार उनकी बार एसोसिएशन ने सोनीपत बार एसोसिएशन के समर्थन में अब क्रमिक अनशन भी प्रारंभ करने का निर्णय किया है।


Comments Off on एसपी के तबादले की मांग पर अड़े अधिवक्ता
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.