संविधान के 126वें संशोधन पर हरियाणा की मुहर, राज्य में रिजर्व रहेंगी 2 लोकसभा और 17 विधानसभा सीट !    गुस्साये डीएसपी ने पत्नी पर चलायी गोली !    गांवों में विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाने में जुटे अधिकारी !    जो गलत करेगा परिणाम उसी को भुगतने पड़ेंगे : शिक्षा मंत्री !    आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 9.50 लाख हड़पे !    लख्मीचंद पाठशाला से 2 बच्चे लापता !    वास्तविक खरीदार को ही मिलेगी रजिस्ट्री की अपाइंटमेंट !    वायरल वीडियो ने 48 साल बाद कराया मिलन !    ऊना में प्रसव के बाद महिला की मौत पर बवाल !    न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ शाॅ का शतक !    

आस्ट्रेलिया ने पाक को पारी और 48 रन से धोया

Posted On December - 3 - 2019

एडीलेड में पाकिस्तान के विरुद्ध डे-नाइट टेस्ट के चौथे दिन आस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन पारी में 5वां विकेट लेने के बाद जोश में।

एडीलेड, 2 दिसंबर (एपी)
नाथन लियोन के 5 विकेट की बदौलत आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तान को पारी और 48 रन से हराकर 2 मैचों की सीरीज़ में 2-0 से क्लीनस्वीप किया। पहली पारी में 287 रन से पिछड़ने के बाद फालोआन खेल रही पाकिस्तान की टीम लियोन (69 रन पर 5 विकेट) और जोश हेजलवुड (63 रन पर 3 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने दूसरी पारी में भी 239 रन ही बना सकी। आस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नाबाद 335 रन की बदौलत पहली पारी में 3 विकेट पर 589 रन बनाने के बाद पारी घोषित की थी। लियोन ने इससे पहले कभी पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट हासिल नहीं किए थे और न ही चौथे दिन के खेल से पहले दिन-रात्रि टेस्ट में कोई विकेट हासिल किया था। इस आॅफ स्पिनर ने 16वीं बार पारी में 5 या इससे अधिक विकेट हासिल किए और अब एडीलेड ओवल में उनके नाम पर 50 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने से पहले वह इस मैदान पर क्यूरेटर की भूमिका निभाते थे। पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत 3 विकेट पर 39 रन से की। सलामी बल्लेबाज शान मसूद (68) और असद शाफिक (57) ने स्कोर 123 रन तक पहुंचाया जिसके बाद लियोन ने मसूद को मिशेल स्टार्क के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। मसूद और शाफिक ने तीसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की।

मैच बुरी तरह से हारने के बाद भी आस्ट्रेलियाई कोच लेंगर के साथ खड़े पाक खिलाड़ी इमाम उल हक और बाबर आज़म खिलखिलाते देखे गये। -एजेंसी

शाफिक भी अर्धशतक पूरा करने के बाद लियोन की गेंद पर डेविड वार्नर को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 154 रन हो गया। इफ्तिकार अहमद (27) और मोहम्मद रिजवान (45) ने इसके बाद टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। लियोन ने इफ्तिकार को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी का अंत किया। इस आफ स्पिनर ने इसके बाद पहली पारी में शतक जड़ने वाले यासिर शाह (13) को पगबाधा किया और फिर डिनर ब्रेक से पहले की अंतिम गेंद पर शाहीन शाह अफरीदी (1) को हेजलवुड के हाथों कैच कराके पारी में 5 विकेट पूरे किए। डिनर ब्रेक के बाद हेजलवुड ने रिजवान को बोल्ड किया और फिर मोहम्मद अब्बास (1) को रन आउट करके आस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।
पाक के खिलाफ टेस्ट में स्मिथ के क्षेत्ररक्षकों को निर्देश देने से चैपल नाराज
आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को लगता है कि स्टीव स्मिथ ने पाक के खिलाफ टेस्ट में क्षेत्ररक्षण सजाने का प्रयास करके मौजूदा कप्तान टिम पेन की भूमिका को कमतर किया। पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में नाम आने से पहले स्मिथ टीम के कप्तान थे लेकिन इसके बाद उन्हें प्रतिबंधित किया गया और उन्होंने कप्तानी गंवा दी। चैपल ने कहा कि स्मिथ को क्षेत्ररक्षण सजाने के लिये उतना शामिल नहीं होना चाहिए था जितना वे सोमवार को हो गए। पिछले साल अप्रैल में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के बाद स्मिथ को आस्ट्रेलिया की कप्तानी से 2 साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है।


Comments Off on आस्ट्रेलिया ने पाक को पारी और 48 रन से धोया
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.