नौसेना ने चीन के पोत को लौटने पर मजबूर किया !    जस्टिस लोया केस दोबारा खोलने की मांग !    अस्वस्थ बताकर केस से हटाने पर भड़के धवन !    चिदंबरम की जमानत याचिका पर फैसला आज !    मारपीट मामले में पूर्व मंत्री को 3 माह की कैद !    पंकजा मुंडे ने अब ‘कमल' की तस्वीर पोस्ट की !    बेटे-बेटी को जहर देने के बाद दंपति ने बिजनेस पाटर्नर के साथ किया सुसाइड !    भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हिमाचल की 4 खिलाड़ी !    जूनियर महिला हाॅकी टीम की न्यूजीलैंड से भिड़ंत आज !    मौजूदा दशक इतिहास में सबसे गर्म : संयुक्त राष्ट्र !    

आर्थिक सुधारों के लिए सरकार तैयार : सीतारमण

Posted On December - 4 - 2019

नयी दिल्ली में मंगलवार को इंडिया-स्वीडन बिजनेस समिट को सम्बोधित करतीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण। -प्रेट्र

नयी दिल्ली, 3 दिसंबर (एजेंसी)
वैश्विक कंपनियों को निवेश के आमंत्रित करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार भारत को निवेश का और अधिक आकर्षक स्थान बनाने के लिए नीतियों-कार्यक्रमों में आगे भी सुधार करने को तैयार है। मंगलवार को भारत-स्वीडन व्यापार शिखर सम्मेलन में उन्होंने कहा कि सरकार ने कंपनी कर में कटौती समेत आर्थिक सुधारों की दिशा में विभिन्न कदम उठाये हैं। अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में और भी सुधार करने को भारत प्रतिबद्ध है। इसमें बैंकिंग क्षेत्र हो सकता है, बीमा और खनन क्षेत्र हो सकता है और ऐसे अनेक दूसरे क्षेत्र भी हो सकते हैं।
वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार न केवल भारतीय स्वामित्व वाली कंपनियों, बल्कि यहां काम कर रही दूसरे देशों की कंपनियों की चुनौतियों का भी समाधान कर रही है। सीतारमण ने कहा, ‘बजट के बाद से मैंने उद्योग के साथ निरंतर बातचीत सुनिश्चित की ताकि उनकी चुनौतियों को समझा जा सके। यही कारण है कि अगले बजट का इंतजार किये बिना, हमने कंपनी कर में कटौती जेसे संरचनात्मक सुधार किये। यह एक सुधार बताता है कि हमारी सरकार सुधारों में कितना भरोसा रखती है। आज मैं कह रही हूं कि हमें आगे और कई कदम उठाने हैं।’ उन्होंने स्वीडन की कंपनियों को बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं में निवेश का न्योता दिया। अगले 5 साल में बुनियादी ढांचा क्षेत्र में करीब 100 लाख करोड़ रुपये निवेश की योजना है।


Comments Off on आर्थिक सुधारों के लिए सरकार तैयार : सीतारमण
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.