निजी स्कूल पर लटके मिले ताले, सरकारी में पढ़ेंगे बच्चे !    अधिकारियों ने मिलीभगत कर घरों में चल रहे स्कूलों को दी अस्थाई मान्यता !    ‘कुर्सी बचाई सुरेजवाला ने, आभार भाजपा का’ !    अन्य जज से सुनवाई संबंधी याचिका खारिज !    प्रो. समर सिंह हार्टिकल्चर यूनिवर्सिटी के पहले कुलपति !    युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना उद्देश्‍य : मुख्‍यमंत्री !    अमेरिका में भारतीय मूल के सिख टैक्सी चालक पर हमला !    कपिल शर्मा के घर गूंजी किलकारी !    यात्री वाहनों की बिक्री फिर गिरी, यूटिलिटी में 33% बढ़ी !    एकदा !    

हरियाणा में मंत्रियों को मिलेगी ट्रांसफर पावर

Posted On November - 22 - 2019

चंडीगढ़, 21 नवंबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार अधिकारियों एवं कर्मचारियों के तबादले करने की तैयारी में है। सभी मंत्रियों को उनके अधीन आने वाले विभागों के चतुर्थ, तृतीय व द्वितीय श्रेणी अधिकारियों के तबादले के अधिकार दिये जा सकते हैं। सभी विभागों को कहा गया है कि वे 25 नवंबर तक अपना होमवर्क करें।
इसके तहत अधिकारियों को अपने विभागों के खाली पदों का ब्योरा तैयार करना होगा। इसके अलावा अधिकारियों को यह भी विकल्प दिया गया है कि वे जिन पदों को खाली ही रखना चाहते हैं, उसकी डिटेल बनाएं ताकि मंत्रियों को इस बारे में सूचित किया जा सके। मंत्रियों के पास जो खाली पद आएंगे, वे उसी पर एक-दूसरे का तबादला कर सकेंगे। फिलहाल किसी भी मौजूदा कर्मचारी को बदला नहीं जाएगा।
मंत्रियों को पहली दिसंबर से 15 दिसंबर तक तबादलों के अधिकार मिलेंगे। वहीं दूसरी ओर, मंत्रियों को तबादलों का अधिकार दिये जाने की भनक लगते ही कर्मचारियों ने विरोध शुरू कर दिया है। कर्मचारी संगठनों ने दलील दी है कि अभी विद्यार्थियों की परीक्षाएं चल रही हैं। पेपरों के समय में अधिकारियों व कर्मचारियों के तबादले कभी नहीं हुये। अगर ऐसा होता है तो इससे कर्मचारी और उनके परिवार प्रभावित होंगे।


Comments Off on हरियाणा में मंत्रियों को मिलेगी ट्रांसफर पावर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.