कोरोना के रिकॉर्ड 20,903 नये केस !    हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग, डीएसपी समेत 8 मरे !    ‘साइबर’ स्ट्राइक के बाद अब चीन को ‘इलेक्ट्रिक शॉक’ !    रेवाड़ी एक दिन में 21 नये पीड़ित, 28 हुए ठीक !    एम्स के लिए माजरा ने 157 एकड़ जमीन की अपलोड !    पाकिस्तान : ट्रेन-बस टक्कर में 29 की मौत, अधिकतर पाक सिख श्रद्धालु, ननकाना साहिब से लौट रही थी बस !    चीन से बिजली उपकरणों के आयात की नहीं दी जाएगी अनुमति : आरके सिंह !    फ्रांस के प्रधानमंत्री का इस्तीफा, सरकार में फेरबदल की संभावना !    भारत में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 20,903 नये केस !    धान के कटोरे में लगेगा मक्का और दलहन-तिलहन !    

सोनीपत में धुंध, विजिबिलिटी 50 मीटर

Posted On November - 16 - 2019

सोनीपत, 15 नवंबर (हप्र)
धान की पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ कृषि विभाग ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है। विभाग ने अब तक 11 किसानों पर 22 हजार 500 रुपए का जुर्माना लगाया है। सैटेलाइट से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार पराली जलाने के 17 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में वायू प्रदूषण खतरनाक स्तर तक पहुंच गया था। इसकी एक वजह पराली जलाने से पैदा होने वाले धुएं को भी माना जा रहा है। पहाड़ी राज्यों में हुई ताजा बर्फबारी और राजस्थान में हुई तेज बरसात की वजह से दिल्ली-एनसीआर में तापमान में भी गिरावट आ गई है। शुक्रवार को सुबह धुंध भी छाई रही। इसके चलते विजिबिलिटी 50 मीटर के दायरे में रही। उधर, शुक्रवार को भी जिले के अधिकतर स्कूल बंद रहे। प्रशासन ने बच्चों को मैदानों में न खेलने की सलाह भी दी है।
वायु गुणवत्ता का स्तर 204
शुक्रवार को सोनीपत शहर में वायु गुणवत्ता का स्तर एक बार फिर से 200 के पार पहुंच गया। गीता भवन चौक, ककरोई चौक पर जाम जैसी स्थिति बने रहने की वजह से दिन भर क्षेत्र में प्रदूषण का स्तर अधिक रहा।
अधिकारी बोले
कृषि उपनिदेशक अनिल सहरावत का कहना है कि पराली जलाकर प्रदूषण फैलाने वाले किसानों पर पैनी नजर रखी जा रही है। अब तक 11 किसानों पर जुर्माना लगाया जा चुका है। अगले तीन से चार दिन संवेदनशील है।


Comments Off on सोनीपत में धुंध, विजिबिलिटी 50 मीटर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.