हिमाचल प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस !    राष्ट्रीय पर्व पर दिखी देश की आन, बान और शान !    71वें गणतन्त्र की चुनौतियां !    देखेगी दुनिया वायुसेना का दम !    स्कूली पाठ्यक्रम में विदेशी ज्ञान कोष !    जहां महर्षि वेद व्यास को दिये थे दर्शन !    व्रत-पर्व !    पंचमी पर सिद्धि और सर्वार्थ सिद्धि योग !    गणतन्त्र के परमवीर !    छब्बीस जनवरी !    

सीबीआई ने किया रेलटेल निदेशक के खिलाफ केस दर्ज

Posted On November - 29 - 2019

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (एजेंसी)
सीबीआई ने रेलटेल निदेशक आशुतोष वसंत और निजी कंपनी यूनाइटेड टेलीकॉम के साथ ही अमेरिकी कंपनी इनफिनेरा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एजेंसी ने बृहस्पतिवार को बताया कि 2012 में अधिकारियों की अमेरिका यात्रा के दौरान उनके कथित आपराधिक कदाचार के लिये यह मामला दर्ज किया गया है।
वसंत पर आरोप है कि उन्होंने 2012 में सैन फ्रांसिस्को होते हुए शिकागो की अपनी आधिकारिक यात्रा के लिए एअर इंडिया में बिजनेस श्रेणी की टिकट बुक की थी। अधिकारियों ने बताया कि सैन फ्रांसिस्को से शिकागो जाते हुए उन्होंने अमेरिका एयरवेज की इकोनॉमी श्रेणी की टिकट का इस्तेमाल किया। उन्होंने बताया कि रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने वसंत के अनुरोध और इनवॉयस एवं ई-टिकट दिखाने के बाद ट्रैवल एजेंसी को भुगतान किया था। रेलटेल की स्थापना 2000 में एक मिनीरत्न कंपनी के तौर पर हुई थी।
होटल बिलों के भुगतान में भी धांधली
सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि आरोप है कि वसंत ने इकोनॉमी क्लास मे सफर किया लेकिन बिल बिजनेस क्लास का दिया। इसके अतिरिक्त यूनाइटेड टेलीकॉम ने वसंत के होटल बिलों का भुगतान किया लेकिन उन्होंने एक हलफनामा कथिततौर पर बनवाया कि उन्होंने नकद में कंपनी को पैसा वापस चुकाया।


Comments Off on सीबीआई ने किया रेलटेल निदेशक के खिलाफ केस दर्ज
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.