मारे गये जवानों को मिले शहीद का दर्जा !    प्राइमरी स्कूल में बच्चों से कराया मजदूरों का काम !    युवा उम्र से नहीं बल्कि सपनों से होते हैं : अनिता कुंडू !    उत्तरी क्षेत्र में हरियाणा को प्रथम पुरस्कार !    हरियाणा के 9 कॉलेजों को मिला ‘ए-प्लस’ ग्रेड !    गोवा में आज से दुनियाभर की फिल्मों का मेला !    गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर मिलेगी मसाज सुविधा !    राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने मनीष की शहादत पर जताया शोक !    चिड़गांव में भीषण अग्निकांड, 3 मकान राख !    राज्यसभा : मार्शलों की नयी वर्दी की होगी समीक्षा !    

शिखर का साथ, रोहित का तूफान और ढहा बांग्लादेश

Posted On November - 8 - 2019

राजकोट, 7 नवंबर (एजेंसी)

राजकोट में बृहस्पतिवार को बांग्लादेश के खिलाफ 50 रन ठोकने के बाद बल्ला उठाकर प्रशंसकों का अभिवादन करते टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा। साथ में हैं शिखर धवन। – प्रेट्र

कप्तान रोहित शर्मा के तूफानी अर्धशतक और साथी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से भारत ने दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिेकेट मैच में बृहस्पतिवार को यहां बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की शृंखला 1-1 से बराबर कर दी। बांग्लादेश के 154 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे भारत ने टी20 मैचों का शतक पूरा करने वाले पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर बने रोहित की 43 गेंद में 85 रन की पारी और धवन (31) के साथ उनकी पहले विकेट की 118 रन की साझेदारी से 4.2 ओवर शेष रहते दो विकेट पर 154 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।
भारत ने इससे पहले बांग्लादेश को छह विकेट पर 153 रन के स्कोर पर रोका। बांग्लादेश की टीम एक समय 11वें ओवर में एक विकेट पर 83 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन चहल (28 रन पर दो विकेट), दीपक चाहर (25 रन पर एक विकेट) और वाशिंगटन सुंदर (25 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नईम (36), सौम्य सरकार (30), कप्तान महमूदुल्लाह (30) और लिटन दास (29) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। बांग्लादेश की टीम अंतिम आठ ओवर में 56 रन ही जोड़ सकी। शृंखला का तीसरा और निर्णायक मैच रविवार को नागपुर में खेला जाएगा। बृहस्पतिवार को लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत को रोहित और धवन ने तूफानी शुरुआत दिलाई। धवन ने मुस्तफिजुर रहमान के पहले ही ओवर में दो चौकों के साथ शुरुआत की। रोहित ने शफीउल इस्लाम पर चौके से खाता खोलने के बाद मुस्तफिजुर के ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा। रोहित ने शफीउल पर भी छक्का जड़ा जबकि धवन ने अमीनुल इस्लाम (29 रन पर दो विकेट) पर दो चौके मारे। भारत ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 63 रन जोड़े। रोहित ने अफीफ हुसैन पर छक्के के साथ सिर्फ 23 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। भारत को पहल झटका तब लगा जब शिखर धवन अमीनुल की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए। उन्होंने 27 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे। रोहित भी इसके बाद अमीनुल की गेंद पर बड़ा शाट खेलने की कोशिश में मोहम्मद मिथुन को कैच दे बैठे। इस समय भारत को जीत के लिए 46 गेंद में 29 रन की जरूरत थी और श्रेयस अय्यर (13 गेंद में नाबाद 24) तथा लोकेश राहुल (11 गेंद में नाबाद 08) ने उसे आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

कप्तान ने रचा इतिहास
टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मैचों का शतक पूरा करने वाले दुनिया के सिर्फ दूसरे पुरुष क्रिकेटर रोहित ने अपनी पारी में छह छक्के और इतने ही चौके मारे। पाकिस्तान के शोएब मलिक एकमात्र पुरुष क्रिकेटर हैं जिन्होंने 100 से अधिक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। उनके नाम पर 111 मैच दर्ज हैं।

 


Comments Off on शिखर का साथ, रोहित का तूफान और ढहा बांग्लादेश
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.