चैनल चर्चा !    सुकून और सेहत का संगम !    गुमनाम हुए जो गायक !    फ्लैशबैक !    'एवरेज' कहकर रकुल को किया रिजेक्ट! !    बदलते मौसम में त्वचा रोग और सफेद दाग !    सिल्वर स्क्रीन !    तुतलाहट से मुक्ति के घरेलू नुस्खे !    हेलो हाॅलीवुड !    वर्तमान डगर और कर्म निरंतर !    

लाइन लॉस शब्द को बिजली निगम से हटा दूंगा : रणजीत

Posted On November - 16 - 2019

चंडीगढ़, 15 नवंबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा के बिजली मंत्री चौ़ रणजीत सिंह का मानना है कि बिजली की चोरी आम घरों की बजाय इंडस्ट्री में अधिक होती है। इस पर सख्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के गांवों की ढाणियों तक बिजली पहुंचना उनकी प्राथमिकता रहेगी। इसके लिए सरकार द्वारा शुरू की गई सोलर योजना को सिरे चढ़ाया जाएगा। कार्यभार संभालने के बाद मीडिया से रूबरू हुये रणजीत सिंह
ने कहा कि अब पुराने अनुभव काम आएंगे। दरअसल, रणजीत देवीलाल सरकार में कृषि तथा आबकारी एवं कराधान मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली की कोई कमी नहीं है। लाइन लॉस से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं इस शब्द को ही विभाग से निकाल देना चाहता हूं। किसी तरह का भी नुकसान नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि काम करने वाले अधिकारियों को प्रमोट करेंगे और नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई से पीछे नहीं हटेंगे।
किसानों को उपलब्ध कराएंगे मार्केट : दलाल
राज्य के कृषि व पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि किसानों को परंपरागत खेती की बजाय विविधीकरण की ओर बढ़ना होगा। हार्टिकल्चर, पशुपालन, मछली पालन सहित कई ऐसे सेक्टर हैं, जो किसानों की आमदन बढ़ाने में कारगर सिद्ध होंगे। गन्नौर के मंडी टर्मिनल को पूरा करवाना प्राथमिकता रहेगी।
बेहतर होंगी परिवहन सेवाएं : मूलचंद शर्मा
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में परिवहन सेवाओं को बेहतर बनाया जाएगा। विभाग के कर्मचारियों की लंबित मांगों से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो मैंने दफ्तर का काम ही संभाला है। अगले सप्ताह सभी विभागों की बैठक बुलाई जाएगी।
गांवों के स्कूलों में दूर होगी शिक्षकों की कमी : गुर्जर
शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के एजेंडे में ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूल टॉप पर हैं। वे मानते हैं कि गांवों के स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। इसे जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व के शिक्षा मंत्री ने काफी सुधार किये। अब उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा।
घाटे से बाहर आएंगी सहकारी समितियां : बनवारी लाल
सहकारिता तथा एससी-बीसी विकास मंत्री डॉ़ बनवारी लाल ने कहा कि वे किसानों की बेहतरी के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि विभाग के अधीन आने वाली सहकारी समितियों के घाटे को दूर करने की कोशिश रहेगी।
दक्षिण हरियाणा को पानी दिलाएंगे : ओपी यादव
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री (स्वंतत्र प्रभार) ओमप्रकाश यादव ने कहा कि वे अपने विभाग के साथ-साथ दक्षिण हरियाणा की अन्य समस्याओं को भी सुलझाना चाहते हैं। उनकी प्रमुखता दक्षिण हरियाणा को सिंचाई तथा पीने योगय पानी दिलाने की होगी। यादव ने कहा कि दक्षिण हरियाणा का अधिकांश इलाका डार्क जोन में आ चुका है।
राजनीति में भी खेलूंगा अच्छी पारी : संदीप सिंह
युवा खेल एवं युवा मामलों के राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों को बेहतर माहौल और सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि खेल मेरी रग-रग में है। मैं खिलाड़ियों की दिक्कतों को अच्छे से समझता हूं। मेरी कोशिश रहेगी कि खिलाड़ियों को शुरूआती समय में ही मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर मिले।
महिला सुरक्षा पर रहेगा फोकस : कमलेश ढांडा
महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि मैं खुद ग्राउंड में उतरूंगी और महिलाओं को जागरूक किया जाएगा। योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा।


Comments Off on लाइन लॉस शब्द को बिजली निगम से हटा दूंगा : रणजीत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.