हिमाचल प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस !    राष्ट्रीय पर्व पर दिखी देश की आन, बान और शान !    71वें गणतन्त्र की चुनौतियां !    देखेगी दुनिया वायुसेना का दम !    स्कूली पाठ्यक्रम में विदेशी ज्ञान कोष !    जहां महर्षि वेद व्यास को दिये थे दर्शन !    व्रत-पर्व !    पंचमी पर सिद्धि और सर्वार्थ सिद्धि योग !    गणतन्त्र के परमवीर !    पिहोवा जल रूप में पूजी जाती हैं सरस्वती !    

राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हरियाणा ओवरऑल चैंपियन

Posted On November - 30 - 2019

तरावड़ी के जवाहर नवोदय विद्यालय, सग्गा में शुक्रवार को खिलाड़ियों को सम्मानित करते केन्द्रीय खेल राज्यमंत्री किरण रिजिजू। -सईद अहमद

तरावड़ी, 29 नवंबर (निस)
65वीं राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हरियाणा ओवरऑल चैंपियन रहा। दिल्ली के भविष्य वत्स बेस्ट बॉक्सर चुने गये हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय सग्गा, करनाल में सम्पन्न हुई इस प्रतियोगिता में केन्द्रीय खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने आज विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। अंडर-14 ब्वॉज चैंपियनशिप में पूरे देश की 31 टीमों के 298 खिलाड़ियों ने भाग लिया। समारोह से पहले फाइनल 11 बाउट खेले गये। पहली फाइनल बाउट हरियाणा के विनीत और सीबीएससीडब्ल्यू के मंशू के बीच हुई जिसे सीबीएससीडब्ल्यू के मंशू ने 4-1 से जीता। दूसरी फाइनल बाउट में हरियाणा के सचिन कुमार ने पंजाब के अरमान को 4-1 से पीता। तीसरे फाइनल में दिल्ली के भविष्य ने सीबीएससीडब्ल्यू के रूपक को 5-0 से हराया। चौथे फाइनल बाउट में चंडीगढ़ केे आलोक मोर ने तमिलनाडु के एम. किशोर को 3-2 से हराया। पांचवें फाइनल में चंडीगढ़ के आर्यन ने झारखंड केे आनंद कुमार को 5-0 से धोया। छठे फाइनल में हरियाणा के निखिल ने 5-0 से जीत हासिल की। वहीं पंजाब के साहिल को मणिपुर के हुदोरम ऋषि से हार का सामना करना पड़ा। नवोदय के शिवम कुमार को हरियाणा के साहिल ने 3-2 से पस्त किया। उधर, सिक्किम के जयन्त डागर ने अरुणाचल प्रदेश के जॉन लपुंग को 5-0 से हराया। पंजाब के जरनैल सिंह को सीबीएससीडब्ल्यू के लोकेश सांगवान ने पस्त किया। 11वें फाइनल बाउट में उत्तराखंड के विवेक सिंह को हिमाचल प्रदेश के अंकित कुमार ने धूूल चटायी। इस अवसर पर सांसद संजय भाटिया, नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोंदर, पूर्व विधायक भगवानदास कबीरपंथी, द्रोणाचार्य अवार्डी अनूप कुमार, अंतर्राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स विकास डागर, द्रोणाचार्य अवार्डी बीबी मोहंती भी उपस्थित रहे।


Comments Off on राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हरियाणा ओवरऑल चैंपियन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.