मारे गये जवानों को मिले शहीद का दर्जा !    प्राइमरी स्कूल में बच्चों से कराया मजदूरों का काम !    युवा उम्र से नहीं बल्कि सपनों से होते हैं : अनिता कुंडू !    उत्तरी क्षेत्र में हरियाणा को प्रथम पुरस्कार !    हरियाणा के 9 कॉलेजों को मिला ‘ए-प्लस’ ग्रेड !    गोवा में आज से दुनियाभर की फिल्मों का मेला !    गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर मिलेगी मसाज सुविधा !    राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने मनीष की शहादत पर जताया शोक !    चिड़गांव में भीषण अग्निकांड, 3 मकान राख !    राज्यसभा : मार्शलों की नयी वर्दी की होगी समीक्षा !    

राम मंदिर पर फैसले के बाद बनाए रखें शांति

Posted On November - 8 - 2019

रोहतक, 7 नवंबर (हप्र/निस)

रोहतक स्थित गौकर्ण धाम में बृहस्पतिवार को राम मंदिर पर आने वाले फैसले को लेकर शांति के लिए आयोजित बैठक में उपस्थित धर्म गुरु। -हप्र

रोहतक स्थित गौकर्ण धाम, डेरा बाबा लक्ष्मणपुरी के महामंडलेश्वर बाबा कपिल पुरी ने 17 नवंबर तक राम मंदिर पर फैसला आने की संभावना के चलते क्षेत्र के सभी धर्म गुरुओं, मस्जिदों के इमामों, मुस्लिम समाज के अन्य पदाधिकारियों समेत धार्मिक, व्यापारिक संगठनों व सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाकर हर स्थिति में शांति बनाये रखने की अपील की। बाबा कपिलपुरी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सभी धर्मगुरुओं ने निर्णय लिया कि जो भी फैसला अदालत सुनाएगी सभी उसका सम्मान करेंगे। यह फैसला किसी के हक में हो या नहीं हर स्थिति में शांति बनाए रखी जाएगी। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि सभी धर्म गुरु अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को शांति का संदेश देंगे।करीब दो घंटे चली बैठक में आने वाले राम मंदिर के फैसले को लेकर मंथन हुआ। इस मौके पर अलवर के सांसद बाबा बालक नाथ ने संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रवाद से बड़ा कोई धर्म नहीं है और हमे इसका सम्मान करना चाहिए। उन्होंने का कि अदालत जो भी फैसला होगा वह सम्मान योग्य होगा। उन्होंने देश व प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील की।

ये रहे मौजूद
बैठक में स्वामी कपिल पुरी महाराज, महंत कमल पुरी महाराज, महंत बाबा बालक नाथ, महामंडलेश्वर विश्वेश्वर आनंद, महंत बाबा कालिदास महाराज, स्वामी परमानंद महाराज, गोसांई मदन गोपाल जी, गुरुद्वारा टिकाना साहिब से भाई दिलबाग सिंह, संकट मोचन मंदिर मानेश्वरी देवी, कारी मोहम्मद तसलीम इमाम लाल मस्जिद, नवीन अहमद प्रधान लाल मस्जिद, मोहम्मद सलीम, मोहम्मद शक्कुर, मोहम्मद क्यूम, सोम मलिक रोहतक व्यापार मंडल, गुलशन ढंग, सीताराम सचदेवा, गुलशन निझावन अनिता मिगलानी पूर्व पार्षद, राजकमल सहगल पार्षद, राजीव जैन , मदन गुलाटी प्रधान पंजाबी रामलीला, प्रधान राकेश सचदेवा, हिसार रोड प्रधान सहित मार्केट प्रधान, वकील, एवं कई अन्य संस्थाओं के प्रधान मौजूद रहे।

गुरुग्राम में हिंदू-मुस्लिमों की सद्भावना बैठक
गुरुग्राम (हप्र) : अयोध्या में मंदिर-मस्जिद विवाद पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बृहस्पतिवार को पटौदी स्थित अग्रवाल वाटिका में सद्भावना बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रस्ताव पास किया गया कि फैसला किसी के भी पक्ष में हो लेकिन सामाजिक माहौल किसी भी प्रकार से बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। सर्वोच्च अदालत के फैसले का सभी को सम्मान करना है, साथ ही ऐसे तत्वों पर भी नजर रखी जाएगी जो सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास करें। बैठक की अध्यक्षता पार्षद अशोक शर्मा ने की। इस दौरान एडवोकेट सुधीर मुद्गिल, लोकेश गुप्ता, मुनफेद अली, फैमबेग मिर्जा ने कहा कि फैसला जैसा भी हो जो भी हो सड़क पर किसी प्रकार का हुड़दंग नहीं होने दिया जाएगा। चाहे वह किसी पक्ष की जीत की खुशी में ढोल नगाड़े या डीजे बजाना हो या कोई और तरीका। इससे दूसरे पक्ष को ठेस पहुंचती है। सभी वक्ताओं ने जोर दिया कि एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। बैठक के दौरान 15 लोगों की कमेटी का गठन हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों को मिलाकर किया गया जो ऐसी गतिविधियों पर नजर रखेगी जो सौहार्द खराब करने का कुचक्र रच सकती है। इस अवसर पर दीपचंद, नौशाद, नरेंद्र पहाड़ी, हितेष सैनी, नीलम रामपुर, प्रवीण खोड़, जय प्रकाश मिश्रा, नरेश कुमार, गुलख्तर, कादिर खान, लोकेश गुप्ता सहित काफी लोग मौजूद रहे।


Comments Off on राम मंदिर पर फैसले के बाद बनाए रखें शांति
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.