मारे गये जवानों को मिले शहीद का दर्जा !    प्राइमरी स्कूल में बच्चों से कराया मजदूरों का काम !    युवा उम्र से नहीं बल्कि सपनों से होते हैं : अनिता कुंडू !    उत्तरी क्षेत्र में हरियाणा को प्रथम पुरस्कार !    हरियाणा के 9 कॉलेजों को मिला ‘ए-प्लस’ ग्रेड !    गोवा में आज से दुनियाभर की फिल्मों का मेला !    गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर मिलेगी मसाज सुविधा !    राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने मनीष की शहादत पर जताया शोक !    चिड़गांव में भीषण अग्निकांड, 3 मकान राख !    राज्यसभा : मार्शलों की नयी वर्दी की होगी समीक्षा !    

यूपी में 7 डीएसपी, सहायक सेनानायक जब्री रिटायर

Posted On November - 8 - 2019

लखनऊ, 7 नवम्बर (एजेंसी)
सरकारी सेवाओं में दक्षता तथा पारदर्शिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार सात पुलिस उपाधीक्षकों तथा सहायक सेनानायकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई है। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी की सिफारिश पर शासन ने प्रान्तीय पुलिस सेवा संवर्ग के 50 वर्ष या उससे अधिक आयु के सात पुलिस उपाधीक्षकों/सहायक सेनानायकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति प्रदान की।
अवस्थी के अनुसार प्रान्तीय पुलिस सेवा संवर्ग के जिन सात पुलिस उपाधीक्षकों/सहायक सेनानायकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति प्रदान की गयी वह क्रमश: अरुण कुमार (सहायक सेनानायक 15वीं वाहिनी पीएसी, जनपद आगरा), विनोद कुमार राणा (पुलिस उपाधीक्षक जनपद अयोध्या), नरेन्द्र सिंह राणा (पुलिस उपाधीक्षक जनपद आगरा), रतन कुमार यादव (सहायक सेनानायक 33वीं वाहिनी पीएसी, झांसी), तेजवीर सिंह यादव (सहायक सेनानायक 27वीं वाहिनी पीएसी, सीतापुर), संतोष कुमार सिंह (मण्डलाधिकारी मुरादाबाद) तथा तनवीर अहमद खां (सहायक सेनानायक 30वीं वाहिनी पीएसी, गोण्डा) हैं। एक सरकारी बयान में बताया गया कि प्रदेश सरकार ‘भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं’ की नीति पर काम कर रही है। इसके तहत पिछले दो वर्षों में अलग-अलग विभागों के 200 से ज्यादा अफसरों और कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई है। इन दो वर्षों में योगी सरकार ने 400 से ज्यादा अफसरों, कर्मचारियों को निलंबन और पदावनति जैसे दंड भी दिए हैं।


Comments Off on यूपी में 7 डीएसपी, सहायक सेनानायक जब्री रिटायर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.