संविधान के 126वें संशोधन पर हरियाणा की मुहर, राज्य में रिजर्व रहेंगी 2 लोकसभा और 17 विधानसभा सीट !    गुस्साये डीएसपी ने पत्नी पर चलायी गोली !    गांवों में विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाने में जुटे अधिकारी !    जो गलत करेगा परिणाम उसी को भुगतने पड़ेंगे : शिक्षा मंत्री !    आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 9.50 लाख हड़पे !    लख्मीचंद पाठशाला से 2 बच्चे लापता !    वास्तविक खरीदार को ही मिलेगी रजिस्ट्री की अपाइंटमेंट !    वायरल वीडियो ने 48 साल बाद कराया मिलन !    ऊना में प्रसव के बाद महिला की मौत पर बवाल !    न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ शाॅ का शतक !    

महाराष्ट्र में किसानों के लिए करेंगे ठोस उपाय

Posted On November - 29 - 2019

मुंबई, 28 नवंबर (एजेंसी)
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य के किसानों के लिए ठोस कदम उठायेगी और ऐसा माहौल बनाने का प्रयास करेगी कि कोई भी भयभीत महसूस नहीं करे। कुछ घंटे पहले मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले ठाकरे ने दक्षिण मुंबई के सहयाद्री गेस्ट हाउस में कैबिनेट की पहली बैठक की अध्यक्षता की। ठाकरे ने कहा कि कैबिनेट के पहले फैसले में छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी रायगढ़ किले के पुनरुद्धार के लिए 20 करोड़ रुपये की धनराशि को मंजूरी दी गई। बैठक के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘यदि हम वास्तविकता जानेंगे तो हम अच्छा काम कर सकते हैं। हमने जानकारी मांगी है। किसानों को सिवाए आश्वासन के कुछ नहीं मिला। हम किसानों की ठोस मदद करना चाहते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हम राज्य में ऐसा माहौल सुनिश्चित करना चाहते हैं जहां कोई भी आतंकित महसूस नहीं करेगा।’
यह है रोडमैप
शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि नौकरियों में 80 फीसदी आरक्षण युवाओं और स्थानीय निवासियों के लिये हो। राकांपा नेता जयंत पाटिल और नवाब मलिक, शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने यहां उद्ध‍व ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के शपथ ग्रहण से पहले मीडिया कार्यक्रम में न्यूनतम साझा कार्यक्रम की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सीएमपी के तहत राज्य में किसानों की पूर्ण कर्ज माफी के साथ ही पूरे राज्य में एक रुपये के क्लीनिक खोले जाएंगे जो शुरुआती स्वास्थ्य देखभाल के केंद्र बनेंगे। चुनाव में प्रचार के दौरान शिवसेना ने 10 रुपये में भरपेट खाने का वादा किया था । इसे भी न्यूनतम साझा कार्यक्रम में जगह दी गई है। सीएमपी के मुताबिक स्थानीय/मूल निवासी युवाओं को 80 फीसदी नौकरियों की पेशकश के लिये कानून बनाने का भी फैसला किया गया है।


Comments Off on महाराष्ट्र में किसानों के लिए करेंगे ठोस उपाय
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.