रिश्वत लेने पर सेल्स टैक्स इंस्पेक्टर को 5 वर्ष की कैद !    तहसीलों को तहसीलदार का इंतज़ार !    9 लोगों को प्रापर्टी सील करने के नोटिस जारी !    5.5 फीसदी रह सकती है वृद्धि दर : इंडिया रेटिंग !    लोकतंत्र सूचकांक में 10 पायदान फिसला भारत !    कश्मीर में तीसरे पक्ष की मध्यस्थता मंजूर नहीं !    पॉलिथीन के खिलाफ नगर परिषद सड़क पर !    ई-गवर्नेंस के लिए हरियाणा को मुंबई में मिलेगा गोल्ड !    हवाई अड्डे पर बम लगाने के संदिग्ध का आत्मसमर्पण !    द. अफ्रीका में समलैंगिक शादी से इनकार !    

भुवनेश्वर, राउरकेला को मिली पुरुष हाकी विश्पकप 2023 की मेजबानी

Posted On November - 28 - 2019

भुवनेश्वर, 27 नवंबर (भाषा)
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को यहां कहा कि पुरुष हाकी विश्प कप 2023 के मुकाबले भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित किये जाएंगे। अंतर्राष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) ने भारत को 2023 पुरूष हाकी विश्व कप की मेजबानी के लिये चुना जिससे देश लगातार दूसरी बार इस प्रतियोगिता का आयोजन करेगा।
एफआईएच के अनुसार पुरूष हाकी विश्वकप भारत में 13 से 29 जनवरी तक खेला जायेगा। पटनायक ने कलिंग स्टेडियम में एक संक्षिप्त समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमने 2018 विश्व कप की मेजबानी की और मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि 2023 हाकी विश्व कप फिर से भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित किया जाएगा। क्या आप खुश है। मैं खुश हूँ।’ इस समारोह में अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा, हाकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद, ओडिशा के खेल मंत्री तुषारकांति बेहरा के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। भुवनेश्वर का कलिंग स्टेडियम 2018 में इस टूर्नामेंट के पिछले सत्र का सफलतापूर्वक आयोजन करने के बाद लगातार दूसरी बार इसकी मेजबानी करेगा। बेल्जियम में 2018 में कलिंगा स्टेडियम में विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। पिछले कुछ समय में भुवनेश्वर ने 2017 एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप, 2017 एफआईएच हाकी वर्ल्ड लीग फाइनल, 2019 में एफआईएच पुरुष सीरीज फाइनल और हाल ही में संपन्न एफआईएच हाकी ओलंपिक क्वालिफायर जैसे कुछ अहम टूर्नामेंटो का आयोजन किया है। राज्य की यह राजधानी को 2020 में फीफा महिला अंडर-17 विश्व कप के मैचों के लिए चुना गया है।


Comments Off on भुवनेश्वर, राउरकेला को मिली पुरुष हाकी विश्पकप 2023 की मेजबानी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.