बीरेंद्र सिंह का इस्तीफा मंजूर, हरियाणा से राज्यसभा के लिए खाली हुई दो सीटें !    हरियाणा में अब 12वीं तक के विद्यार्थियों को मिलेंगी मुफ्त किताबें !    जेबीटी टीचर ने तैयार की पराली साफ करने की मशीन !    स्केनिंग मशीन से शवों की पहचान का प्रयास !    चीन से मशीन मंगवाने के नाम पर ठगे 6 लाख !    शिवसेना के जिला अध्यक्ष को फोन पर मारने की धमकी !    घर में घुसकर किसान को मारी गोली, गंभीर !    गोदाम से चोरी करने वाला मैनेजर गिरफ्तार !    पेशेवर कैदियों से अलग रखे जाएंगे सामान्य कैदी !    टीजीटी मेडिकल का नतीजा सिर्फ 5.12 फीसदी !    

भारतीय मूल के 4 सांसद ट्रूडो कैबिनेट में

Posted On November - 22 - 2019

ओटावा, 21 नवंबर (एजेंसी)
कनाडा की कैबिनेट में पहली बार एक हिंदू महिला को स्थान दिया गया है। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने 37 मंत्रियों वाली अपनी जिस शक्तिशाली कैबिनेट की घोषणा की है, उसमें 3 सिख सांसद भी शामिल हैं। ट्रूडो ने ट्वीट किया, ‘‘नई मजबूत और कुशल टीम। आगे बहुत काम है, और हम कनाडा को आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।”
ट्रूडो कैबिनेट में 7 नए चेहरों को जगह दी गई है जिनमें टोरंटो विश्वविद्यालय में कानून की पूर्व प्रोफेसर रहीं अनीता आनंद भी हैं। कैबिनेट में भारतीय मूल के तीन अन्य सांसदों-सभी सिख नवदीप बैंस (42), सुश्री बरदीश छग्गर (39) और हरजीत सज्जन (49) को शामिल किया गया है।
आनंद ओंटारियो में ओकविले का प्रतिनिधित्व करती हैं। वह 2 नवनिर्वाचित मंत्रियों में से एक हैं। अक्तूबर में हुए संघीय चुनाव में वह 338 सीटों वाले हाउस ऑफ कॉमन्स के लिए पहली बार चुनी गईं। टोरंटो स्टार की रिपोर्ट के अनुसार उन्हें सार्वजनिक सेवा और खरीद विभाग दिया गया है।
कनाडाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन की रिपोर्ट के अनुसार सज्जन वैंकूवर के पूर्व पुलिस जासूस और फोर्सेस में लेफ्टिनेंट-कर्नल थे। वह राष्ट्रीय रक्षा मंत्री हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि बैंस को नवाचार, विज्ञान और उद्योग मंत्री नामित किया गया है।
सुश्री छग्गर, जिन्होंने पिछली संसद में सरकार के सदन के नेता के रूप में कार्य किया था, अब न केवल विविधता और समावेश विभाग संभालेंगी, बल्कि युवा मामलों को भी देखेंगी।


Comments Off on भारतीय मूल के 4 सांसद ट्रूडो कैबिनेट में
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.