मारे गये जवानों को मिले शहीद का दर्जा !    प्राइमरी स्कूल में बच्चों से कराया मजदूरों का काम !    युवा उम्र से नहीं बल्कि सपनों से होते हैं : अनिता कुंडू !    उत्तरी क्षेत्र में हरियाणा को प्रथम पुरस्कार !    हरियाणा के 9 कॉलेजों को मिला ‘ए-प्लस’ ग्रेड !    गोवा में आज से दुनियाभर की फिल्मों का मेला !    गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर मिलेगी मसाज सुविधा !    राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने मनीष की शहादत पर जताया शोक !    चिड़गांव में भीषण अग्निकांड, 3 मकान राख !    राज्यसभा : मार्शलों की नयी वर्दी की होगी समीक्षा !    

भारतीय निशानेबाजों ने 8 और पदक जीते, लेकिन ओलंपिक कोटे से चूके

Posted On November - 7 - 2019

दोहा, 6 नवंबर (भाषा)
भारतीय निशानेबाजों ने बुधवार को यहां एशियाई निशानेबाजी चैम्पियनशिप के दूसरे दिन आठ पदक हासिल किये लेकिन टोक्यो ओलंपिक के लिये दांव पर लगे कम से कम तीन कोटे से चूक गये। इस तरह भारत की पदकों की संख्या 13 हो गयी है क्योंकि निशानेबाजों ने मंगलवार को 5 पदक अपने नाम किये थे। भारत के 4 स्वर्ण, 3 रजत और 6 कांस्य पदक हैं। केनान चेनाई पुरूष ट्रैप क्वालीफिकेशन में 122 अंक से दूसरे स्थान पर रहे थे लेकिन 6 पुरूषों के फाइनल में छठे स्थान पर रहे। वह फाइनल में पहले 25 शाट में केवल 13 पर सफल निशाना लगा पाये। केनान, मानवजीत संधू और पृथ्वीराज की भारतीय पुरूष ट्रैप टीम ने कुल 357 अंक के स्कोर से रजत पदक प्राप्त किया जिससे टीम कुवैत से 6 अंक से पीछे रही।

जिसने स्वर्ण पदक जीता। पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में अनीश भानवाला क्वालीफिकेशन में 574 के स्कोर से 11वें स्थान पर रहे। अनीश, भावेश शेखावत और आदर्श सिंह की भारतीय तिकड़ी ने 1716 अंक के संयुक्त स्कोर से टीम कांस्य पदक जीता। आयुष जिंदल, आयुष सांगवान और जपत्येश जसपाल ने टीम स्पर्धा का कांसा प्राप्त किया। भारत ने जूनियर पुरूष और महिला 50 मीटर राइफल प्रोन प्रतियोगिता में दो स्वर्ण, रजत और दो कांस्य पदक जीते। नीरज कुमार, आबिद अली खान और हर्षराजसिंहजी गोहली ने 1845 अंक से चीन और कोरिया से आगे रहते हुए स्वर्ण पदक जीता। नीरज ने अपने 616.3 अंक के प्रयास से व्यक्तिगत रजत और आबिद ने 614.4 अंक के स्कोर से कांस्य पदक प्राप्त किया। निश्चल, भक्ति खामकर और किनोरी कोनार ने 1836.3 अंक के कुल स्कोर से जूनियर महिला प्रोन टीम ने स्वर्ण हासिल किया। निश्चल और भक्ति ने क्रमश: व्यक्तिगत रजत और कांस्य भी प्राप्त किये।


Comments Off on भारतीय निशानेबाजों ने 8 और पदक जीते, लेकिन ओलंपिक कोटे से चूके
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.