रिश्वत लेने पर सेल्स टैक्स इंस्पेक्टर को 5 वर्ष की कैद !    तहसीलों को तहसीलदार का इंतज़ार !    9 लोगों को प्रापर्टी सील करने के नोटिस जारी !    5.5 फीसदी रह सकती है वृद्धि दर : इंडिया रेटिंग !    लोकतंत्र सूचकांक में 10 पायदान फिसला भारत !    कश्मीर में तीसरे पक्ष की मध्यस्थता मंजूर नहीं !    पॉलिथीन के खिलाफ नगर परिषद सड़क पर !    ई-गवर्नेंस के लिए हरियाणा को मुंबई में मिलेगा गोल्ड !    हवाई अड्डे पर बम लगाने के संदिग्ध का आत्मसमर्पण !    द. अफ्रीका में समलैंगिक शादी से इनकार !    

भाजपा-शिवसेना पर दर्ज हो एफआईआर

Posted On November - 26 - 2019

मुंबई, 25 नवंबर (एजेंसी)
ठाणे जिले की रहने वाली एक महिला मतदाता ने बंबई हाईकोर्ट में याचिका दायर करके शिवसेना और भाजपा को सरकार गठित करने का आदेश दिए जाने की गुहार लगाई है। प्रिया चौहान (46) ने अदालत से अनुरोध किया है कि केंद्र और राज्य को यह निर्देश दिया जाए कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के चुनाव पश्चात बना गठबंधन और भाजपा-अजीत पवार के गठजोड़ में से किसी को मुख्यमंत्री न बनाया जाए।
अधिवक्ता नितिन सतपुते में माध्यम से याचिका दायर करने वाली इस महिला ने सरकार बनाने मे असफल करने के चलते भाजपा और शिवसेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध करते हुये कहा है कि यह मतदाताओं के साथ विश्वासघात के समान है और यह धोखा है। याचिकाकर्ता भाजपा और शिवसेना के ‘विश्वासघात’ से व्यथित है। ‘भाजपा और शिवसेना दोनों ने मतदाताओं के भरोसे को तोड़ा है। उन्होंने चुनाव पूर्व के अपने वादों का पालन नहीं किया और चुनाव के बाद अपने सहयोगी बदल दिये।’ याचिका सामान्य प्रक्रिया के तहत सुनवाई के लिए आएगी। याचिका में राज्यपाल द्वारा महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन हटाने और देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ की इजाजत देने के तरीके पर भी सवाल उठाए गए हैं।


Comments Off on भाजपा-शिवसेना पर दर्ज हो एफआईआर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.