फिर याद आई नानी की कहानी !    मौन के वृक्ष पर शांति के फल !    शांति रसायन बनाने का विज्ञान योग !    पांडवों के अज्ञातवास का साक्षी पचोवन !    प्रशंसा का इंद्रजाल !    व्रत-पर्व !    129 नये मामले, ठीक होने की दर कम !    रिसर्च से पुष्टि, पशुओं में नहीं फैलता कोरोना !    हल्दीयुक्त दूध कोरोना रोकने में कारगर !    ऑनलाइन पाठशाला में मुक्केबाजों के अभिभावक भी शामिल !    

भाजपा ने लिया टेरर फंडिंग की आरोपी कंपनी से चंदा

Posted On November - 23 - 2019

नयी दिल्ली, 22 नवंबर (एजेंसी)
कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा ने 1993 बम विस्फोट के आरोपी इकबाल मिर्ची की संपत्तियां खरीदने एवं आतंकवाद को धन मुहैया कराने की आरोपी कंपनी से चंदा लिया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए सवाल किया कि क्या यह देशद्रोह नहीं है?
सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘चंदा लेने में भाजपा का कमाल। करोड़ों का चंदा एक ऐसी कंपनी से लिया, जिस पर दाऊद इब्राहिम के साथी आतंकी इकबाल मिर्ची की संपत्ति खरीद-फरोख्त का आरोप है।’ उन्होंने सवाल उठाया कि क्या यही है झूठा राष्ट्रवाद? अमित शाह जी, क्या यह देशद्रोह नहीं है? कांग्रेस ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जवाब मांगा है। भाकपा महासचिव डी राजा ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी बेनकाब हो गई है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि भाजपा आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के नाम पर सांप्रदायिक उन्माद भड़काकर चुनावी फायदा उठाती है।
कांग्रेस के आरोप बेबुनियाद
नयी दिल्ली (एजेंसी): भाजपा ने चुनावी बॉण्ड को चुनाव खर्च में पारदर्शिता लाने की महत्वपूर्ण पहल करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि यह कर का भुगतान करके प्राप्त की गयी चंदे की राशि है जिसके स्रोत का पता लगाया जा सकता है, ऐसे में कांग्रेस को बेबुनियाद आरोप लगाना बंद करना चाहिए। भाजपा उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘चुनावी बॉण्ड से चुनाव खर्च में पारदर्शिता आई है और व्यवस्था बेहतर बनी है। इसके जरिये आने वाला चंदा वैध स्रोत से प्राप्त होता है और इसमें कर का भुगतान किया गया होता है।’ उन्होंने कहा कि यह भ्रष्ट स्रोत या आतंकी फंडिंग का पैसा नहीं होता है। इसके स्रोत का पता लगाया जा सकता है। पांडा ने दावा किया कि पहले ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जहां धन शोधन, काला धन और सूटकेस से पैसा पहुंचाया जाता रहा है। ‘जब सूटकेस से या धन शोधन का पैसा उपयोग होता था, तब भ्रष्टाचार नहीं था और जब कर का भुगतान करके चुनावी खर्च में पारदर्शी ढंग से पैसे के उपयोग को बढ़ावा मिल रहा है तब कैसे भ्रष्टाचार होगा?’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बेबुनियाद आरोप लगाने की बजाए अगर उसके पास कुछ सुझाव है तो देना चाहिए।


Comments Off on भाजपा ने लिया टेरर फंडिंग की आरोपी कंपनी से चंदा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.